virat

काउंटी इलेवन के साथ खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए बीसीसीआई ने भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है और दोनों टीमों के बीच वॉर्म-अप मुकाबला भी शुरु हो चुका है। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है, क्योंकि कप्तान Virat Kohli टीम में शामिल नहीं हैं। माना जा रहा है कि उन्होंने रेस्ट करने का फैसला किया होगा। विराट को प्रैक्टिस मैच में ना खेलते देख सभी हैरान हैं, क्योंकि इससे पहले ही भारतीय टीम 20 दिनों की छुट्टी पर थी और अब रेस्ट लेना भारत को भारी पड़ सकता है।

पहला प्रैक्टिस मैच नहीं खेल रहे Virat Kohli

Virat Kohli

4 अगस्त से इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी। पहला मैच शुरु हो चुका है। मगर सभी इस बात से हैरान हैं कि टीम के कप्तान Virat Kohli इस मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा क्यों नहीं हैं? यकीनन उन्होंने रेस्ट लिया होगा।

लेकिन अब सवाल उठता है कि भारतीय टीम पहले ही टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद 20 दिनों की छुट्टियां बिताकर आई है, ऐसे में कोहली का आराम करना खटकने वाली बात है। विराट के अलावा अजिंक्य रहाणे भी पहले प्रैक्टिस मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं।

शतक के सूखे से जूंझ रहा है Virat Kohli का बल्ला

virat kohli

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। तीनों ही फॉर्मेट में बल्लेबाज का जवाब नहीं है। मगर लगभग दो सालों से विराट के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है, जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन चुका है।

हालांकि अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में सभी उम्मीद करेंगे, कि कोहली के बल्ले से एक बार फिर शतक आए और वह अपने शतक के सूखे को खत्म कर दें। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी।

प्रैक्टिस मैच के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.