Virat Kohli MS Dhoni India Reuters 1024

IND vs SA 2021-22: चोट के कारण जोहान्सबर्ग में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच मिस करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब फिट होकर पूरी तरह से वापसी के लिए तैयार हैं. 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले विराट (Virat Kohli) ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा लिया. इस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच को लेकर लिए अपनी तैयारी के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने इस सीरीज में लगातार फ्लॉप हो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

हमें उम्मीद है कि ऋषभ अपनी गलतियों पर काम जरूर करेगा

Virat Kohli

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक खेले गए पहले 2 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का बल्ला पूरी तरह से खामोश है. जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी पंत ने एक गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया था.

जिसके कारण एक समय में अच्छी स्थिति में पहुँच चुकी टीम इंडिया (Team India) दवाब में आ गयी थी. इस मैच के बाद पंत की काफी आलोचना हुई थी. लोग उन्हें टीम से बाहर करने की मांग करने लगे हैं. ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनका बचाव करते हुए एक बड़ा बयान दिया है. विराट ने कहा,

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने मेरे करियर की शुरुआत में मुझे कहा था कि तुम्हारी किसी भी गलती के बीच में 7-8 महीने का गैप होना चाहिए, तभी आपका करियर बड़ा होता है. वह खुद भी समझ रहे हैं कि कोई गलती नहीं होनी चाहिए और बल्लेबाज खुद ही उसमें सुधार ला सकता है. हमें उम्मीद है कि ऋषभ अपनी गलतियों पर काम जरूर करेगा

इतिहास रचने का है शानदार मौका

Virat Kohli

साउथ अफ्रीका उन चुनिंदा जगहों में से है, जहाँ टीम इंडिया ने अभी तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 3 मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में केपटाउन में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले का काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी.

यह टेस्ट मैच कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का 99वां टेस्ट मैच होगा. अगर विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरा टेस्ट मिस नहीं करते तो सीरीज़ का ये आखिरी मैच विराट के करियर का 100वां टेस्ट मैच हो जाता.