Virat kohli-WC

बीते कुछ दिनों से चारों ओर ये चर्चा चल रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवर की कप्तानी नहीं करेंगे। उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किया जाएगा। ये खबरें लगातार सुर्खियों में रहीं। लेकिन अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस तरह की सभी रिपोर्ट्स को सिरे से नाकार दिया है। उनका कहना है कि विराट तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने रहेंगे।

अरुण धूमल ने खारिज की रिपोर्ट्स

Virat Kohli

टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह सीमित ओवर टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी जाएगी। इस मुद्दे पर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है, लगातार रिपोर्ट्स के माध्यम से ये बात चारों ओर सुर्खियों में छाई हुई थी। लेकिन अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल जी ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज किया और बकवास बताया है।  धूमल ने आईएएनएस से कहा,

‘यह बकसास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है। इस बारे में बस मीडिया में चर्चा चल रही है। बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर कोई चर्चा नहीं की है।’

कोहली से खुश नहीं है BCCI?

Virat Kohli

सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई थी कि Virat Kohli द्वारा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में लिए गए फैसलों से बीसीसीआई खुश नहीं है। असल में कोहली ने प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर्स को खिलाया था, जबकि कंडीशन तेज गेंदबाजों के सपोर्ट में थी। जिसके बाद सूत्रों ने कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे।

मगर अब अरुण धूमल के इस बयान से स्थिति काफी साफ हो गई है। फिलहाल बीसीसीआई इस बारे में कुछ प्लान नहीं कर रहा है। मगर इस बात में संदेह नहीं है कि पिछले 2 सालों से कोहली का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इसलिए बोर्ड उनके कंधे से भार हल्का करने के लिए लिमिटेड ओवर टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपने के बारे में सोच सकता है।