virat 1

इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो चुका है ऐसे में हर दिन रिकॉर्ड बनते और टूटेंगे. छक्के चौकों की बरसात के साथ इस लीग में फैन्स के लिए बहुत कुछ होता है. जिस वजह से पिछले दस सालों बाद भी इस लीग की लोकप्रियता कम नहीं हुई. अब आईपीएल की रिकॉर्ड की बात हो तो दुनिया भर में अपने नाम का लोहा मनवा चुके भारतीय कप्तान विराट कोहली का जिक्र न हो ऐसा हो सकता है.
Kohli Viratबता दें, आईपीएल में कोहली की विराट टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) आज अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है. आरसीबी को अपना पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इर्डन गार्डन में खेलना है. कोहली आज जब आरसीबी की जर्सी पहन मैदान पर उतरेंगे तो एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. दरअसल अभी तक कोहली ने आरसीबी के लिए 149 मैच खेलें हैं यानि वह महज एक मैच दूर हैं इस टीम के लिए 150 मैच खेलने से. ऐसा करते ही विराट आईपीएल के पहले बल्लेबाज बन जायेंगे जिन्होंने किसी एक टीम के लिए 150 मैच खेलें हो.

पिछले सीजन तक विराट आरसीबी के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते थे लेकिन इस बार फिर वे अपनी जगह पर बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे. बता दें, भारत के लिए विराट तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करते है. इस सीजन आरसीबी के लिए भी विराट इसी नंबर पर बैटिंग करेंगे. इस बात का खुलासा खुद विराट ने किया है.

विराट ने बताया कि इस बार वो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे. इससे पहले विराट आरसीबी के लिए ओपन किया करते थे. तब वो क्रिस गेल के साथ पारी का आगाज करते थे. विराट तीसरे नंबर पर बैटिंग करने की तैयारी कर रहे हैं, जिस बैटिंग ऑर्डर पर वो नेशनल टीम के लिए भी खेलते हैं.
virat 1
आरसीबी के लिए विराट चाहेंगे जीत से शुरुआत
आरसीबी के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर कोहली का कद पिछले एक साल में काफी बड़ा हुआ है. भारतीय कप्तान मौजूदा सत्र का खिताब जीत कर साल का अंत शानदार तरीके से करना चाहेंगे. कोहली और एबी डिविलियर्स एक बार फिर शीर्ष क्रम को मतबूती प्रदान करेंगे. दोनों ने मिल कर 53 पारियों में 2,212 रन जोड़े है जिसमें सात शतकीय साझेदारी शामिल हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *