विराट अनुष्का

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हमेशा चर्चा में रहते हैं. दुनिया भर में मौजूद विराट के बारे में हर अपडेट जानना चाहते हैं. विराट भी खुद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ जुड़ने की हर संभव कोशिश करते है. तभी तो दिन प्रति दिन उनके चाहने वालों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. विराट आये दिन नए नए सम्मान भी हासिल कर अपने फैन्स को गौरवान्वित कर रहे हैं. अब उन्होंने बीसीसीआई अवॉर्ड समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड (पॉली उमरीगर ट्रॉफी) हासिल किया. बीसीसीआई के इस अवॉर्ड समारोह में अन्य पुरस्कार भी वितरित किए गए जिसमें स्मृति मंधाना को 2016-17 और हरमनप्रीत कौर को 2017-18 की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार दिया गया.

बीसीसीआई के इस सम्मान समारोह में विराट कोहली के साथ उनकी पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी मौजूद थी. इस दौरान समारोह में काले सूट में जंच रहे विराट कोहली जब स्टेज पर पहुंचे तो उन्होंने खास अंदाज में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को ये अवॉर्ड समर्पित किया. विराट ने खुद अवॉर्ड लेते समय बताया कि क्यों उनके लिए ये अवॉर्ड और भी खास था. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट को ‘पॉली उमरीगर ट्रॉफी’ दी और उसके बाद विराट ने कहा, ‘ये अवॉर्ड इस बार इसलिए और भी खास है क्योंकि मेरी पत्नी अनुष्का शर्मा यहां मौजूद हैं.’ विराट और अनुष्का मुंबई से साथ में बेंगलुरु पहुंचे और अवॉर्ड फंक्शन में साथ में नजर आए.

विराट कोहली ने 2016-17 में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस खिताब पर अपनी दावेदारी ठोस कर दी थी जबकि उसके बाद भी उनका बल्ला थमा नहीं और इस साल भी उनका अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी रहा है. विराट कोहली 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र व ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें आईपीएल के दौरान कंधे में चोट लगी थी. फिलहाल वो ठीक नजर आ रहे हैं और 15 जून को फिटनेस टेस्ट के बाद उनके इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मुहर भी लग जाएगी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *