Planning to get me out now only Virat Kohli hilarious reply to Ravi Kumar query
Planning to get me out now only Virat Kohli hilarious reply to Ravi Kumar query

भारतीय टीम ने 5वीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. इस नई उपलब्धि से पहले ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने रवि कुमार के उस सवाल का करारा जवाब दिया था जो उन्होंने बातचीत के दौरान उनसे पूछा था. फाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से हुआ था. इस मुकाबले में अंडर-19 टीम के स्टार गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके थे. लेकिन, उनकी इस उपलब्धि के बजाय हम बात उसी सवाल की करने जा रहे हैं जो उन्होंने मौजूदा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)  से पूछा है.

रवि कुमार ने पूछ लिया ऐसा सवाल

 Planning to get me out now Virat Kohli reply to Ravi Kumar

बाएं हाथ के अंडर 19 तेज गेंदबाज ने पूर्व भारतीय कप्तान से उनकी कमजोरी के बारे में सवाल किया है. रवि ने उनसे बात करते हुए सवाल किया कि वो उन्हें अपनी कमजोरी के बारे में बताएं. ऐसे में भारतीय टी के स्टार खिलाड़ी ने इस अंडर 19 टीम के इस युवा गेंदबाज की जानने की जिज्ञासा को दूर करते हुए उनके सवाल का अपने अंदाज में जवाब दिया.

तेज गेंदबाज रवि कुमार के इस सवाल का जवाब विराट कोहली (Virat Kohli) ने हंसते हुए दिया. उन्होंने अपनी कमजोरी के बारे में पूरी तरह से खुलासा तो नहीं किया. लेकिन, मुस्कुराते हुए ये जरूर कहा, “क्यों अभी से आउट करने की ट्रेनिंग कर रहा है क्या?” रवि कुमार ने ये सवाल तब अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज से ये सवाल किया था जब टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थी और उससे पहले विराट अंडर 19 वर्ल्ड कप के सभी खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे थे.

टूर्नामेंट में दूसरे सफल भारतीय गेंदबाज रहे रवि कुमार

 Ravi Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 4 विकेट लेने वाले रवि कुमार भारत और इस टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 6 मैचों में 13.20 की औसत और 3.66 की इकोनॉमी रेट से रन खर्च करते हुए सिर्फ 10 विकेट झटके थे. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर 4 विकेट रहा. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट (12) विक्की ओसवाल ने लिए.

अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद अब रवि कुमार पर IPL 2022 के ऑक्शन में बड़ी बोली लगने की उम्मीद है. ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें ऑक्शन के दौरान अपने टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच बड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है. रवि की सबसे बड़ी ताकत उनका बाएं हाथ का गेंदबाज होना है और हवा में गेंदों को लहराना है. वो अपनी स्विंग से बल्लेबाज को चकमा देने में सक्षम हैं. जैसा कि उन्होंने टूर्नामेंट में किया. उनकी गेंदबाजी से विराट कोहली (Virat Kohli) भी काफी प्रभावित हुए हैं.

विराट कोहली की बल्लेबाजी बनी चिंता का विषय

virat kohli batting performance

हालांकि बात करें विराट कोहली (Virat Kohli) की तो उन्होंने रवि कुमार की ओर से पूछे गए सवाल का कुछ खास जवाब तो नहीं दिया. लेकिन, मैदान पर उनकी बल्लेबाजी से को देखकर साफ स्पष्ट होता है कि वो टच कहीं गायब है. जिसके लिए वो जाने जाते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में वो सिर्फ 4 गेंदों पर 8 रन ही बना सके. ऐसे में अब उनके आउट होने के अंदाज पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.