Virat Kohli-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 26वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाजी का फैसला करते हुए केएल राहुल को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने आरसीबी के सामने 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन का स्कोर खड़ा था. जिसका पीछा करने उतरी कोहली टीम को खराब प्रदर्शन के चलते 34 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस शिकस्त के बाद कप्तान ने बड़ा बयान दिया है.

आखिर में प्लानिंग नहीं हो सकी कामयाब, पंजाब को करीब 25 रन दिए फालतू- कोहली

Virat Kohli

टीम को पंजाब के हाथों 34 रन से मिली करारी हार के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने निराशा जताई है.साथ ही उन्होंने कई विभागों में सुधार करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. यहां तक कि विराट अपनी बैटिंग लाइनअप से भी नाखुश दिखे. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कि,

“पंजाब ने अच्छी शुरूआत की थी, लेकिन हमने मीडिल में उनके विकेट निकाल दिए थे और जब उनके 5 विकेट गिर गए थे, तो मुझे लगा कि हम 160 तक के लक्ष्य का पीछा करेंगे. लेकिन, आखिर के ओवर में हमने ज्यादा रन खर्च कर दिए. मुझे ऐसा लगता है कि, तकरीबन हमने पंजाब को 25 रन ज्यादा दे दिए. हम अपनी प्लानिंग से काफी दू रह गए. हमने कई बाउंड्री बॉल दी, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया.”

रजत पाटीदार पर विराट ने कसा तंज

WhatsApp Image 2021 04 30 at 7.50.24 PM

आगे इसी सिलसिले में विराट कोहली (Virat Kohli) बात करते हुए बल्लेबाज रजत पाटीदार पर तंज कसते नजर आए. इस मैच में धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए रजत ने 30 गेंदों पर 31 रन बनाए थे. संकेतों में इस हार का जिम्मेदार रजत को ठहराते हुए कप्तान ने कहा कि,

“बल्लेबाजों के तौर पर हम अलग-अलग चीजें करने का प्रयास कर सकते हैं.  यह एक साझेदारी पाने की कोशिश करने और 110 से अधिक की स्ट्राइक रेट के बारे में था. हम एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में ऐसा करने में सफल नहीं हो सके थे. लेकिन, आगे बढ़ने के लिए हमें कुछ छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है.

कुछ क्षेत्रों में हमें सुधार करने की आवश्यकता है. हमारी टीम की रचना ऐसी है कि हम उसे (पाटीदार) तीसरे नंबर पर खेलने की आजादी देते हैं. यह हमारी बल्लेबाजी लाइन अप के लिए अच्छा संतुलन है. रजत एक क्वालिटी प्लेयर है, बस आज उसकी रात नहीं थी.”

हम अपनी प्लानिंग पर खरे नहीं उतर सके

WhatsApp Image 2021 04 30 at 7.50.51 PM 1

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“हम अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर सके. हर्षल ने अंत में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और जैमिसन ने भी अंत में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए कुछ रन बनाए. नहीं तो हार का अंतर काफी बड़ा हो सकता था.”