Virat Kohli-Ravi shastri

इंग्लैंड दौरे के लिए बुद्धवार की रात टीम इंडिया लगभग साढे तीन महीने के लिए रवाना  हो गई है. ब्रिटेन पहुंचने के बाद पहले भारत 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलेगा. इस मुकाबले के खत्म होने के बाद भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी. इस दौरे पर निकलने से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे. जिसके जरिए दोनों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी थी. लेकिन, सोशल मीडिया पर इन दोनों का एक ऑडियो लोगों के बीच तेजी से वायरल हो रहे है.

ब्रिटेन रवाना होने के बाद हेड कोच और कप्तान के बीच हुई बातचीत का वायरल हुआ ऑडियो

Virat Kohli

दरअसल हाल ही में जारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान और कोच ने कहा था कि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच उनके लिए काफी अहम रखता है. लेकिन अब दोनों के बीच हुई निजी बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस तरह के दावे किए जा रहे हैं कि, ये बात दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले की थी.

ऐसे में इस ऑडियो में कितनी सच्चाई है. इसकी पुष्टि हमारी वेबसाइट नहीं करती है. इस वक्त जो ऑडियो लोगों के बीच चर्चा में बना हुआ है, उसमें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मुकाबले को लेकर बातचीत कर रहे हैं. आप सुन सकते हैं कि, बातचीत के दौरान दोनों बोल्ट और वैगनर के बारे में जिक्र करते हैं.

वायरल हो रहे ऑडियो में कप्तान और रवि शास्त्री के बीच हो रही ऐसी बात

WhatsApp Image 2021 05 29 at 5.22.50 AM

फिलहाल वायरल हो रहे ऑडियो में कप्तान विराट कोहली ये कहते हुए सुनाई देते हैं कि, ‘हम इनको राउंड द विकेट डालेंगे. लेफ्ट हैंडर्स हैं इनमें. लाला सिराज सबको शुरू से ही लगा देंगे.’ इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरी न्यूजीलैंड के शीर्ष 5 बल्लेबाजों में डेवॉन कॉनवे, टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स लेफ्टी बल्लेबाज हैं. 29 साल के कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रनों की झड़ी लगा दी है. उन्होंने लॉर्ड्स में चल रहे मैदान पर शानदार शतक जड़ा है.

इंग्लैंड जाने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये भी कहा था कि,

“देखिए अतीत में भी हम पूरे प्रोग्राम के तैयार होने के बाद भी केवल 3 दिन पहले मेजबान देश में पहुंचे. इस दौरान बेहतरीन सीरीज हुई और हमने कड़ी चुनौतियां पेश की. इसलिए ऐसी चीजें सिर्फ दिमाग में होती हैं.”

इंग्लैंड में पहली बार नहीं जा रहे खेलने- कप्तान

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.06.03 AM 1

इतनी ही नहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक और बात स्पष्ट की. उन्होंने कहा कि,

“ऐसा पहली बार नहीं है जब हम इंग्लैंड में खेलने जा रहे हैं. हम सभी को पता है कि यहां कि परिस्थितियां कैसी होती हैं. ऐसे में यहां यदि हालात किसी तरह की परिस्थिति के आदी हैं, और आप सही मानसिकता के साथ मैदान पर नहीं उतरते हैं तो पहली ही गेंद पर आप आउट हो सकते हो या आपको विकेट लेने में काफी मुश्किल हो सकती है.”