Virat Kohli-ravi shastri

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जाने वाले केनिंग्‍टन ओवल टेस्ट से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) के साथ अपनी बॉन्डिंग पर खुलकर बात की है. लंदन में बुक लॉन्च इवेंट के मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की कप्तान ने जमकर तारीफ की है. क्या कुछ उन्होंने इस दौरान कहा, उसके बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं…

कप्तान ने कोच के साथ 2014 की यादों को किया साझा

Virat Kohli

इस समारोह के दौरान कप्तान ने खुलासा करते हुए बताया कि, कैसे ड्रेसिंग रूम के अंदर शास्त्री के पहले भाषण ने उन्हें हिला दिया था. उन्होंने कहा कि, हमारा काम का रिश्ता ऑफ द फील्ड भी रहता है. हम एक-दूसरे पर यकीन बनाए रखते हैं और एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करते हैं. उनके अनुभव हमारे लिए अमूल्य रहे हैं और आगे भी रहेंगे. इसी के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह भी बताया कि, साल 2014 में उनके इस रिश्ते की शुरूआत हुई थी?

कप्तान ने कहा कि, ”

मैं उनसे कई बार मिला क्योंकि वह भारत और दुनिया भर में क्रिकेट की सबसे बड़ी आवाज थे. हमने वास्तव में तब साथ काम करना शुरू किया था. मुझे याद है कि साल 2014 में उन्होंने पहली बार हमें एक बड़ा भाषण दिया था. हम एक टीम के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में जूझ रहे थे और चीजें ठीक नहीं हो रही थीं. इस बीच उन्हें लाया गया था. ताकि चीजों को ठीक किया जा सके.

अपने पहले भाषण में उन्होंने जो पहला शब्द कहा, वह था ‘लड़कों’ की आवाज में जिसे सिर्फ वही जेनरेट कर सकते हैं और मुझे स्पष्ट तौर पर याद है, मैं नीचे बैठा था और मेरा शरीर कांप रहा था. क्योंकि मैंने कभी किसी को इतना स्पष्ट और इतने दृढ़ संकल्प और सकारात्मकता के साथ बोलते हुए नहीं सुना था”.

हमारा लक्ष्य टीम को ऊंचाईयों पर ले जाना

photo 2021 09 02 16 02 12

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“हमारा संबंध सम्मान और विश्वास पर बना है. एक समान विजन जो हम साझा करते हैं. जिसका एक ही लक्ष्य है, भारतीय क्रिकेट को हमें जैसा मिला उससे ऊंची और बेहतर जगह पर ले जाना. हमेशा यही हमारा लक्ष्य था और मुझे लगता है कि पूरी टीम के शानदार खेल से हमारे पास जो प्रतिभा थी उसकी बदौलत हम इसे हासिल करने में सफल रहे हैं. हम एक ऐसी टीम के रूप में खड़े हैं जिसे दुनिया भर में हर जगह टीमें हराना चाहती हैं और यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है.”

शास्त्री को कप्तान ने दी शुभकामनाएं

photo 2021 09 02 16 02 25

विशेष ‘रोंदेवू सीरीज’ का ब्रिटेन में विमोचन किया गया जो लेखक के तौर पर ‘स्टारगेजिंग: द प्लेयर्स इन माइ लाइफ’ के साथ शास्त्री का डेब्यू है. इस बारे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि, ‘यह उनकी पहली किताब है और उम्मीद करता हूं कि वह कुछ और लिखेंगे क्योंकि उनके पास साझा करने के लिए काफी कुछ है.’