Virat Kohli

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले 2 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मुकाबला कानपूर में खेला जा रहा है. 3 टी20 मैचो की सीरीज से बाहर रहने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस मुकाबलें से भी बाहर है और आराम कर रहे है.

हालाँकि मुंबई में होने वाले दुसरे टेस्ट में कोहली (Virat Kohli) वापस आ जायेंगे और टीम की कप्तानी संभालेंगे. इस मुकाबलें के लिए किंग कोहली ने तैयारी शुरू कर दी है और वो आईपीएल (IPL) की अपनी टीम आरसीबी (RCB) के हेड कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) के साथ नेट प्रेक्टिस करते हुए नजर आये हैं.

कप्तान कोहली ने शुरू की तैयारी

Virat Kohli

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है. यह मैच 3 दिसंबर 2021 से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. टी20 सीरीज और कानपूर में चल रहे पहले टेस्ट मुकाबलें से बाहर रहने के बाद विराट मैदान पर अपना कमाल दिखाने को बेताब है. मुंबई में होने वाले इस मुकाबलें से पहले विराट पूर्व भारतीय सहायक कोच और आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) के साथ नेट में पसीना बहाते हुए नजर आये है. 

पिछला 2 साल नहीं रहा हैं कुछ ख़ास

Virat Kohli

विश्व क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाजों में शुमार भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछला 2 साल कुछ ख़ास नहीं रहा है. इन 2 सालों में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. विराट ने अपना आखिरी शतक आज से 2 दिन पहले साल 2019 में बंगलादेश के खिलाफ हुए एतिहासिक पिंक-बॉल टेस्ट में लगाया था. भारतीय कप्तान ने उस मैच में 136 रन बनाए थे और डे-नाईट टेस्ट में शतक लगाने वाले वो पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे.

कोहली (Virat Kohli) ने कोलकाता टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में  50 मैच की 56 पारियों में 1989 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक लगाया है. सर्वोच्च स्कोर नाबाद 94 का रहा. हालांकि सभी फार्मेट में 50 से ऊपर का औसत रखने वाले कोहली की बल्लेबाजी में पिछले दो सालों में गिरावट देखने को मिली. कोहली पिछले दो साल में 40.59 की औसत से ही रन बना सके.