Virat Kohli-ind vs aus 3rd t20i-post match interview

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानि 25 सितंबर को 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का आखिरी और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला गया. जिसमें भारत ने कंगारुओं को 6 विकेट से मात दी और 2-1 से सीरीज़ भी अपने नाम कर ली. वहीं भारतीय टीम के लिए उनके पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस रोमांचक जीत में एक ज़बरदस्त अर्धशतक जड़कर अहम भूमिका निभाई है. जिसके बाद उन्होंने बड़ा बयान भी दिया है.

Virat Kohli ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव को सराहा

Virat Kohli on Suryakumar Yadav

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में विराट कोहली  ने 48 गेंदों का सामना कर 63 रन की एक गज़ब की अर्धशतकीय पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 4 बेहतरीन छक्के भी देखने को मिले हैं. वहीं उन्होंने मैच के बाद इस बात का खुलासा किया है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए वह क्या सोच रहे थे. साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव की भी जमकर प्रशंसा की. कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“मैं तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए अपने अनुभव का प्रयोग कर रहा था. सूर्या बढ़िया बल्लेबाज़ी कर रहे थे और मैं उनका साथ दे रहा था. सूर्या के पास यह क्षमता है कि वह किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. इंग्लैंड में भी उन्होंने काफ़ी बढ़िया बल्लेबाज़ी की थी. पिछले छह महीने से वह कमाल की बल्लेबाज़ी कर रहे हैं.”

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में 36 गेंदों का सामना कर 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले. वहीं सूर्य का स्ट्राइक रेट इस पारी का दौरान191.67 का था.

“एशिया कप से वापसी करने के बाद मैं अपने खेल का काफ़ी आनंद ले रहा हूं”

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछले 2 साल उनके करियर के लिहाज़ से देखें तो सबसे खराब 2 साल रहे हैं. वह उस दौर में एक-एक रन के लिए संघर्ष कर रहे थे. लेकिन जैसे ही विराट ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां शतक जड़ा तो मानो जैसे काया पलट गई हो और सब कुछ पहले जैसा हो गया हो. ऐसे में विराट ने अपने बयान में इस बात का ज़िक्र किया कि वह एशिया कप से वापसी करने के बाद अपने खेल का आनंद ले रहे हैं. विराट (Virat Kohli) ने कहा कि,

“एशिया कप से वापसी करने के बाद मैं अपने खेल का काफ़ी आनंद ले रहा हूं. मैं अपने अभ्यास सत्र का आनंद ले रहा हूं. जिम में भी काफ़ी मेहनत कर रहा हूं. आज भी मैं मैदान पर 1-1.5 घंटे पहले पहुंच गया था और बल्लेबाज़ी का अभ्यास कर रहा था.”

“एडम जैम्पा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहिए था”

Virat Kohli on Adam Zampa

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के घातक लेग स्पिनर एडम जम्पा ने विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय व्हाइट बॉल क्रिकेट में 8 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कोहली को पिछले T20I मुकाबले में भी क्लीन बोल्ड किया था. हालांकि आज किंग कोहली के सामने जैम्पा की एक ना चली और विराट ने उनके सामने जमकर रन बटोरे. ऐसे में दिग्गज बल्लेबाज़ ने मैच के बाद कहा कि पिछले मैच में जिस गेंद पर वो क्लीन बोल्ड हुए थे जैम्पा की उस गेंद पर उनको बड़ा शॉट लगाना चाहिए था. कोहली (Virat Kohli) ने कहा,

“जम्पा एक बढ़िया गेंदबाज़ हैं लेकिन आज मैं उनके ख़िलाफ़ रन बनाने की पूरी कोशिश कर रहा था. पिछले मैच में भी मैं उन्हें दो रन के लिए शॉट लगाने गया, जो एक ग़लत फ़ैसला था, मुझे उस गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहिए था.”