Pooja Bishnoi-Virat Kohli
Image Courtesy: google image

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज़ विराट कोहली मैदान पर जितने अग्ग्रेसिव और गुस्से में दिखते हैं. वह मैदान के बाहर उतने ही शांत हैं. साथ ही विराट हमेशा लोगों की मदद करने में सबसे आगे रहते हैं. उनसे किसी को भी तकलीफ में नहीं देखा जाता और वो हमेशा हर किसी की मदद करते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे में एक और विराट कोहली से संबंधित कुछ ऐसी ही खबर सामने आ रही है. जिसको सुनकर आपके दिल में विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए प्यार और बढ़ जाएगा.

Virat Kohli ने की 9 साल की बच्ची की मदद

आपको बता दें कि एक 9 साल की बच्ची पूजा बिश्नोई ने हाल ही में ट्विटर पर अपनी 5वीं कक्षा का रिज़ल्ट शेयर किया है. जिसमें बच्ची 76.17% मार्क्स लेकर आई है. साथ ही बच्ची ने रिज़ल्ट शेयर करते हुए ट्वीटर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी नाम लिया है. पूजा बिश्नोई ने ट्विटर पर अपनी पांचवीं क्लास का रिज़ल्ट शेयर करते हुए लिखा है कि,

“आज मेरे 5th क्लास का रिजल्ट आया है. मेरे 76.17% अंक आए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) सर को धन्यवाद देती हूं कि उन्होनें मुझे देश के 2nd रैंक वाले स्कूल में एडमिशन दिलाया. थैंक्यू”

दरअसल, पूजा बिश्नोई का सपना है कि वो बड़े होकर एक शानदार एथलीट बने, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) उनकी पूरी सहायता कर रहे हैं. विराट कोहली फाउंडेशन इस 9 साल की बच्ची का ट्रेनिंग, ट्रेवल और न्यूट्रिशन का खर्चा उठा रहा है. इतना ही नहीं बल्कि विराट ने पूजा को राजस्थान के जोधपुर में एक फ्लैट भी लेकर दिया है.

3 साल की उम्र में ही देख लिया था एथलीट बनने का सपना

Pooja Bishnoi- Virat Kohli

आपको बता दें कि 9 वर्षीय पूजा बिश्नोई ने महज़ 3 साल की उम्र में ही एथलीट बनने का सपना देख लिया था. 8 साल की उम्र में इस काबिल बच्ची ने 3 किलोमीटर की दौड़ 12.50 मिनट में पूरी कर ली थी. जिसके चलते इसने अंडर 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया था.

इसी के साथ पूजा ने 6 वर्ष की उम्र में 10 किलोमीटर की रेस 48 मिनट में पूरी की थी. पूजा बिश्नोई को दुबई गवर्नमेंट की ओर से आयरन अवॉर्ड भी मिल चुका है. इसके अलावा बात करें विराट कोहली (Virat Kohli) की तो, विराट आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ गए हैं. हालांकि इस बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए नज़र नहीं आएंगे.

क्योंकि विराट ने पिछले साल ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वो आईपीएल 2022 में आरसीबी के कप्तान नहीं होंगे. बहरहाल, अब आईपीएल के 15 वें एडिशन में साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस आरसीबी के लिए कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे.