Virat Kohli

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान Virat Kohli पिछले ढ़ाई सालों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। हर फॉर्म में विराट का बल्ला शांत नजर आ रहा रहा। लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण अब टीम में विराट की जगह तलवार लटक रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अगर अगले 10 दिनों में विराट के बल्ले पर रन नहीं बनते हैं तो वें A+ कैटेगरी से बाहर हो जाएंगे और बीसीसीआई उन्हें टीम से बाहर करने के बारे में सोच सकता है।

Virat Kohli के सिर पर लटकी है टीम में जगह की तलवार

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली इस दिनों अपनी बुरी फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी विराट का बल्ला शांत नजर आया था। विराट ने साल 2022 में अब तक सात पारियाँ खेली हैं, जिसमें उन्होंने 40.5 के स्ट्राइक रेट से महज 220 रन ही जोड़े। इस दौरान उनके बल्ले से एक ही अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है। अगर साल 2022 में विराट के औसत की बात करें तो उनका औसत 31.4 का रहा है और इस साल विराट ने महज एक ही छक्का जड़ा है।

अब अगर इंग्लैंड दौरे में भी विराट रन नहीं बनाते हैं तो वो A+ कैटेगरी से बाहर हो जाएंगे और टीम इंडिया में उनकी जगह खतरे में आ जाएगी। इस वजह से विराट के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और ओडीआई सीरीज बहुत जरूरी है। अगर उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह बचानी है तो उन्हें टी20 और ओडीआई मुकाबलों में खूब रन बटोरने होंगे।

Virat Kohli के टी20 करियर के लिए अगले 10 दस हैं काफी अहम

Virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) को शतकीय पारी खेले हुए ढाई साल से ज्यादा का समय हो गया है। उनके बल्ले से अच्छी पारी देखने के लिए फैंस और सिलेक्टर्स तरस गई हैं। विराट के लगातार फ्लॉप होने के बाद भी सिलेक्टर्स टीम में शामिल कर कई मौके दे रहे हैं। लेकिन अब शायद सिलेक्टर्स और बीसीसीआई का सब्र का बांध टूट गया है, जिसके बाद उन्होंने विराट को अल्टीमेटम दे दिया है।

दरअसल, इनसाइड स्पोर्ट में छपी एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि सिलेक्टर्स को नाम नहीं बल्कि फॉर्म चाहिए। वहीं, कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनका करियर अगले 10 दिनों में तय किया जा सकता है। ऐसे में अगले दस दिनों तक विराट को अपना टी20 करियर बचाने के लिए काफी रन बनाने होंगे। विराट कोहली का टी20 करियर अब उनके बल्ले पर डिपेंड करता है।

Virat Kohli की जगह टीम इंडिया में ले सकते हैं ये खिलाड़ी

suryakumar

अगर विराट कोहली अपनी फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं, तो टीम इंडिया को उनका रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना पड़ेगा। ऐसे में विराट कोहली की जगह के हकदार एक समय में दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं। ये तीनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं, दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में शतक लगाया था।

One reply on “अगर अब रन नहीं निकलेंगे, तो जल्द A+ कैटेगरी से बाहर हो जाएंगे विराट कोहली, BCCI को लेना होगा मुश्किल फैसला”

Comments are closed.