virat kohli pc1

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला जाएगा। ये टेस्ट मैच ना केवल सीरीज के लिहाज से अहम है बल्कि जीतने वाली टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की ओर भी एक कदम बढ़ाएगी। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर संकेत दिए हैं।

इशांत शर्मा खेलेंगे 100वां टेस्ट

विराट कोहली

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। ऐसा माना जा रहा था कि इशांत को इस टेस्ट में आराम दिया जा सकता है, लेकिन मैच के पहले ही कप्तान विराट कोहली ने ये स्पष्ट कर दिया कि इशांत पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। विराट ने कॉन्फ्रेंस में कहा है कि,

“मैं खुश हूं कि इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं और, उम्मीद करता हूं कि वो आगे भी टीम इंडिया के लिए ऐसे ही खेलते रहें।”

तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं कप्तान

पिंक बॉल टेस्ट मैच आज यानि 24 फरवरी से शुरु होने वाला है। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमों के कॉन्बिनेशन पर लगातार चर्चा चल रही है। जैसा की माना जाता है कि पिंक बॉल टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, इसलिए टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है।

तेज गेंदबाज के रूप में इशांत शर्मा का साथ देने के लिए जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव अंतिम ग्यारह का हिस्सा हो सकते हैं। दरअसल, उमेश के घरेलू आंकड़ें काफी अच्छे रहे हैं, ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए पिंक बॉल टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। इतना ही नहीं भारत ने अब तक दो पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं, जिसमें दोनों में ही उमेश प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी दिग्गज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल पर हो सकती है।

कुछ इस प्रकार हैं दोनों टीमें

टीम इंडिया

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, एक्सर पटेल) , वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्म सिराज।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स , ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।