विराट कोहली

भारत में पिछले कुछ महीनों से नए कृषि विधेयक को लेकर किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी को इसमें हिंसा भी हुई, जब किसानों की ट्रैक्टर रैली काबू से बाहर हो गई। इस मामले में विदेशी हस्तियों जैसे पॉप स्टार रिहाना, स्वीडिश जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया। जिसपर अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपने पोस्ट के माध्यम से जवाब दिया है।

विराट कोहली ने पोस्ट कर दिया जवाब

भारत में किसानों के आंदोलन ने बड़ा रूप ले लिया है। अब इस मामले में विदेशी हस्तियां भी टिप्पणी करती नजर आ रही हैं। हाल ही में पॉप स्टार रिहाना, स्वीडिश जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया। इसके बाद से ही भारत तमाम भारतीयों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेटर्स भी अपनी बात रखते व भारत को एकजुटता का संदेश देते नजर आ रहे हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से पोस्ट करते हुए लिखा- ‘इस मतभेद के समय में हम सब साथ जुड़े रहें। किसान हमारे देश का अभिन्न हिस्सा हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि इस मुद्दे पर दोनों दलों की सहमति से कोई ना कोई हल जरूर निकल जाएगा, जिससे शांति आएगी और हम एकसाथ आगे बढ़ेंगे।’

सिर्फ विराट कोहली ही नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर, अजिंक्य रहाणे, अनिल कुंबले जैसे कई क्रिकेटर्स ने इस मामले पर अपने विचार प्रकट करते हुए ट्वीट शेयर किए हैं।

खिलाड़ियों ने उठाई है आवाज