virat kohli

Team India vs New Zealand के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मैच का पहला दिन बेहतरीन रहा। भारत ने 221-4 का स्कोर खड़ा किया। मगर मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट पर विवाद छिड़ गया। सोशल मीडिया पर जहां, फैंस थर्ड अंपायर पर गलत फैसला सुनाने का आरोप लगा रहे हैं। तो वहीं क्रिकेट गलियारे में भी इसपर चर्चा चल रही है। इस बीच दिनेश कार्तिक ने थर्ड अंपायर का सपोर्ट किया है।

रूल बुक के हिसाब से लिया गया फैसला

virat kohli

मुंबई टेस्ट की पहली पारी में Virat Kohli का विकेट लगातार चर्चा में बना हुआ है। सोशल मीडिया पर फैंस थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा को खरीखोटी सुनाते दिख रहे हैं। लेकिन इस बीच भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने थर्ड अंपायर के फैसले का समर्थन किया है। कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा,

“मैंने इसे लाइव देखा, और जब मैंने इसे पहली बार देखा, तो मुझे लगा शायद यह पैड-बैट-पैड था। लेकिन जब वे रिप्ले दिखाते रहे तो वह काफी करीब नजर आया। रूल बुक के अनुसार, फैसले को बदलने के लिए निर्णायक सबूत होने चाहिए और मुझे लगता है कि अंपायर वीरेंद्र शर्मा को निर्णायक सबूत नहीं मिले, भले ही ट्विटर की दुनिया और बाकी सोशल मीडिया की दुनिया को यकीन है कि यह पहले बल्ले से टकराया था।”

क्यों हुआ विवाद?

WATCH IT YOURSELF FROM 0:02#IndvsNZtest #INDvNZ pic.twitter.com/7JGKi0yMaa

— Uday (@notfinished18) December 3, 2021

टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जहां, पुजारा को आउट करने के बाद एजाज पटेल ने 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका पहुंचाया। अंतिम गेंद पर कोहली के खिलाफ भी LBW की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया।

भारतीय कप्तान ने DRS लेने का फैसला किया, जहां रीव्यू में पता चला कि गेंद उनके बल्ले और पैड पर एक साथ टकराई। इसी के चलते टीवी अंपायर ने भी फैसले को बरकरार रखा और विराट को 0 पर ही पैवेलियन लौटना पड़ा। कोहली इस फैसले से काफी नाराज हुए थे। बताते चलें, भारत ने पहले दिन मयंक अग्रवाल के शतक के साथ 221-4 का स्कोर खड़ा किया है।