kohli test
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक दिग्गज बल्लेबाज हैं। वह सिर्फ 32 साल के हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके रनों की संख्या उन्हें सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करने के लिए काफी है। कोहली एक फैब -4 सदस्य होने के कारण कुल रनों और शतकों के मामले में अन्य खिलाड़ियों से मीलों आगे हैं। वर्तमान भारतीय कप्तान पहले ही 23093 अंतरराष्ट्रीय रन बना चुके हैं।

वह पहले ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए हैं। विश्व क्रिकेट में अभी तक इतने गेंदबाज नहीं हुए हैं जो विराट कोहली पर हावी हो पाएं। हालांकि उनमें से कुछ ने इस दिग्गज बल्लेबाज को पवेलियन पहुंचाने में सफलता पाई है। आज हम ऐसे ही गेंदबाजों की बात करेंगे जिन्होंने सबसे ज्यादा बार कोहली को आउट किया है।

इन 6 गेंदबाजों ने Virat Kohli को किया सबसे ज्यादा बार आउट

5. बेन स्टोक्स, ग्रीम स्वान (8)

Ben Stokes-Craig Overton virat kohli

Virat Kohli ने हमेशा इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया है चाहे वह लेग स्पिनर हो, ऑफ स्पिनर हो या फिर तेज गेंदबाज ही क्यों ना हो। इसी क्रम में बता दें कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने विराट कोहली को 8 बार आउट किया है जिसमें टेस्ट में 5 बार और वनडे में 3 बार शामिल हैं। इस बीच, कोहली ने बेन स्टोक्स के खिलाफ टेस्ट में 44.4 और वनडे में 30.3 की औसत से रन बनाए हैं।

greme swan

साथ में आपको यह भी बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान कोहली को 8 बार आउट करने में सफल रहे हैं। जिसमें टेस्ट में 3, एकदिवसीय में 4 और T20I में 1 बार शामिल है। विशेष रूप से कोहली को हमेशा पूर्व इंग्लिश स्पिनर का सामना करने में कठिनाई हुई है। उन्होंने टेस्ट में स्वान के खिलाफ औसतन 20.7 और एकदिवसीय मैचों में केवल 15.8 की औसत से बल्लेबाजी की है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse