Virat Kohli

IND vs SA 2021-22: भारतीय लिमिटेड ओवर टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद ये खबर सामने आने लगी कि, विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे सीरीज से बाहर रहने का मन बना रहे हैं. वो ऐसा अपनी बेटी वामिका (Vamika) के पहले जन्मदिन मनाने के लिए कर रहे हैं.

ये खबर आते ही सोशल मीडिया पर फैन्स ने विराट (Virat Kohli) को जमकर लताड़ा और खुब क्लास लगायी. कोहली से वनडे की कप्तनी छीनकर हाल ही में रोहित को इस फॉर्मेट की कमान सौंपी गई है। इससे पहले उन्हें टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था.

विराट कोहली ले सकते हैं वनडे सीरीज से आराम

Virat Kohli-T20 WC 2022

IND vs SA टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग गया हैं. टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक और टेस्ट टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल होकर पुरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह गुजरात के युवा बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम में शामिल किया गया हैं. जो पहले से ही इंडिया ए के साथ साउथ अफ्रीका में मौजूद हैं.

वहीं, मंगलवार को कोहली (Virat Kohli) के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हटने की खबर आई, जिसने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली अपनी बेटी वामिका का पहला बर्थडे मनाने के लिए वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं.

फैन्स ने लगाई क्लास

विराट कोहली (Virat Kohli) का वनडे सीरीज से आराम लेने का फैसला क्रिकेट फैन्स को रास नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान की क्लास लगा दी. एक यूजर ने लिखा, ‘कोहली और विराट हमारी भारतीय टीम के दो स्तंभ हैं. जो नाटक चल रहा है, उसे देखकर बहुत दुख होता है. उम्मीद करते है कि दोनों एक-दूसरे की कप्तानी में खेलें और देश के लिए सर्वश्रेष्ठ योगदान दें. यह इंतजार जारी है.

दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ‘यह खबर हमें पता है और कोहली क्यों नहीं खेल रहे यह भी पता है.’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘अगर रोहित वापस आएं और विराट वनडे-टी20 स्क्वाड में हों तो हम तभी कंफर्म कर सकते हैं कि ‘हिटमैन’ चोटिल हैं. दोनों बहाने बनकर साथ नहीं आ रहे.

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरा का आगाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन टेस्ट से होगा. इसके बाद दूसरे टेस्ट 3 जनवरी और फिर तीसरा मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा. वहीं, वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी, दूसरा 21 और फिर तीसरे 23 जनवरी को होगा

यहाँ देखें कुछ ख़ास ट्वीट