विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर जीत अपने नाम कर ली है. अब टीम अपने देश वापसी की तैयारी कर रही है, इस टेस्ट मैच में विराट कोहली और रवि शास्त्री की खिलाड़ियों के चयन को लेकर काफी आलोचना हुई थी, ख़ास कर टेस्ट क्रिकेट के शानदार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की जगह जडेजा का चुनाव करने के लिए. अब विराट कोहली ने इस पर अपनी राय दी है.

रविचंद्रन अश्विन और जडेजा में हुआ था चुनाव

विराट कोहली

टेस्ट मैच के लिए टीम में कई अहम बदलाव किये गए, जैसे रोहित की जगह हनुमा विहारी, अश्विन की जगह जडेजा, लेकिन एक बात जो सबके दिमाग में आ रही है, वो यह है कि अश्विन का वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है.

वैसे तो विराट कोहली अपने सभी खिलाड़ियों का मौका जरुर देते हैं, उन्होंने वहां 11 टेस्ट मैच खेलकर 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं. बल्लेबाजी में भी उन्होंने कमाल दिखाया, उन्होंने 552 रन बनाए है जिसमे चार शतक शामिल हैं.

विराट कोहली ने अपने चुनाव को लेकर दिया बयान

विराट ने बताया कि जडेजा को उनकी गेंदबाजी में अद्वितीय नियंत्रण है, कोहली के अनुसार, वह एक विश्वसनीय गेंदबाज है जडेजा जो एक निरंतर लाइन से गेंदबाजी करते है. ऐसी क्षमता रखना आज के आधुनिक क्रिकेट में काफी मुश्किल है. विश्व कप के बाद से रवींद्र जडेजा शानदार फॉर्म में हैं और विराट कोहली ने अपने नंबर 1 ऑलराउंडर का समर्थन किया है.

“जडेजा के साथ हम नियंत्रण गेंदबाजी कर सकते हैं. वह सटीक गेंदबाज हैं एक कारण है कि वह लगातार इलेवन में खेल रहे है. भले ही विकेट ना मिल रहे हो लेकिन वो लगातार बल्लेबाज पर दबाव बनाने में कामयाब रहता है. वह हरदम में खेल में बने रहते है, भले ही टीम के खेल किसी की तरफ मुड़ रहा हो यही उनकी यूएसपी है.”

ऑलराउंडर बेहतरीन फॉर्म में है और टीम की सफलता में योगदान करना चाहता है. जडेजा ने अच्छी आउटिंग की और एक महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया और साथ ही कुछ विकेट भी लिए हैं.

“मैदान पर बल्ले और गेंद के साथ दुनिया में उनसे बेहतर कोई नहीं है, अभी भी वह अपने खेल में एकदम सटीक जगह पर हैं और टीम में योगदान करने के लिए तैयार है.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *