Virat Kohli-IPL SRH

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच खेला गया IPL 2021 52वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) की बोल्ड टीम को इस मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान ने गेंदबाजी का फैसला करते हुए केन विलियमसन को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 141 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी बैंगलोर जीत के करीब पहुंचने के बाद भी इस मैच को महज 4 रन से गंवा दिया.

महज 4 रन से जीत से दूर रह गई आरसीबी

Virat Kohli

इस मैच में टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 141 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. इस पारी में जेसन रॉय (43) और केन विलियमसन (31) का अहम योगदान था. जिसका पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत बेहद खराब रही. 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला. उन्होंने ताबड़तोड़ 35 गेंद में 40 रन की पारी खेली. लेकिन, इसी बीच राशिद खान के ओवर में विलियमसन ने उन्हें रनआउट कर दिया.

यहां से मैच का रूख पलटा और पडिक्कल भी 52 गेंद में 41 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. हालांकि डिविलियर्स और शाहबाज ने अच्छे प्रयास किए. लेकिन, मैच फिनिश होने से पहले शाहबाज होल्डर का शिकार बन गए. यहां से अच्छी वापसी करते हुए हैदराबाद ने आरसीबी पर आखिरी ओवर में दबाव बनाया. वाशिंगटन सुंदर के आखिरी ओवर में डिविलियर्स ने अच्छे शॉट खेले. लेकिन, मैच नहीं बचा सके और सिर्फ 4 रन से विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. कुल मिलाकर आज दिन गेंदबाजों के नाम रहा.

हार के बाद कप्तान ने की यूजी और उमरान की गेंदबाजी की तारीफ

photo 2021 10 07 00 15 09

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली करारी हार के बाद मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“इरादा हमेशा लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने का होना चाहिए. हम चीजों को बहुत गहरा नहीं खींचना चाहते थे. देवदत्त और मैक्सी काफी बढ़िया खेल रहे थे. लेकिन, मैक्सी का रन आउट होना एक गेम चेंजिंग मोमेंट था. एबी जब बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आप कभी भी गेम से बाहर नहीं हो सकते. गेम कभी भी बदल सकता है. मुझे लगता है कि शाहबाज ने उस वक्त एक महत्वपूर्ण पारी खेली और हमें मैच में वापस लाने का काम किया.

यह छोटे मार्जिन का खेल है. चीजें कहीं भी जा सकती थीं और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार बढ़िया खेल दिखा रहा था. चहल की गेंदबाजी अब काफी अच्छी है. ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है. उनका अच्छी गेंदबाजी करना टीम के लिए अच्छा संकेत है. उमरान मलिक को 150 क्लिक पर गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा. हमें अपने तेज गेंदबाजी की क्षमता का प्रयोग करना होगा.”