Virat Kohli on trent boult-T20 World Cup 2021-IND vs NZ
Virat Kohli on trent boult-T20 World Cup 2021-IND vs NZ

T20 World Cup 2021 के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ उतरना है. उससे पहले टीम इंडिया (team India) के सामने कई तरह की समस्या खड़ी हो हो चुकी है. लेकिन, इस मुकाबले में उतरने से पहले ही भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजों को गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ अपनी रणनीति को मजबूत करते हुए इस मैच में खेलने की बात कही है. अभी तक के रिकॉर्ड को देखें कीवी टीम हमेशा से ही भारत पर भारी रही है. इसलिए विराट कोहली थोड़े चिंतित हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने से पहले ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ भारतीय कप्तान ने बनाई रणनीति

Virat Kohli on trent boult-T20 World Cup 2021

शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी 20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) के दूसरे मुकाबले को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा ट्रेंट बोल्ट की गति और स्विंग का मुकाबला करने के लिए बल्लेबाजी लाइनअप को प्रेरित करने की जरूरत है. दोनों टीमों का आमना-सामना रविवार, 31 अक्टूबर को होगा. इस मैच को जीतकर दोनों ही टीम के कप्तान टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगे. क्योंकि पहले ही मुकाबले में दोनों टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

इस मैच को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना था कि इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजों के खिलाफ तैयारी के साथ उतरेंगे और यह टूर्नामेंट जितनी तेजी से संचालित होता है वह बहुत अलग है. उन्होंने कहा “हम जानते हैं कि हम इनके (न्यूजीलैंड) के खिलाफ खेले हैं और यह इतना आसान नहीं है. जो हमारे रास्ते में आने वाला है.”

बोल्ट के खिलाफ बल्लेबाजों को भारतीय कप्तान ने किया आगाह

Virat Kohli on trent boult

वर्चुअल प्री मैच कॉन्फ्रेंस में में भारतीय कप्तान ने कहा,

“जाहिर तौर पर हम अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ उतरेंगे. यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम मैदान और मानसिकता को कैसे लेते हैं. अगर वह (बोल्ट) शाहीन का अनुकरण करने के लिए प्रेरित होते हैं तो हम उसका मुकाबला करने के लिए प्रेरित हैं. हम उनके खिलाफ लम्बे समय पहले खेले थे. इस तरह खेल चलता है. हम समझते हैं कि हमें क्या करना है. अन्य परिस्थितियों के बारे में नहीं सोचना दबाव की स्थिति में बल्लेबाजी करने की कुंजी है.”

भुवनेश्वर कुमार को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा,

“मैं किसी एक शख्स को अकेला नहीं करना चाहता. एक गेंदबाजी समूह के रूप में हम विकेट लेने में नाकामयाब रहे और हम समझते हैं कि खेल में ऐसा हो सकता है. यह गारंटी नहीं है कि हर बार जब आप मैदान में उतरेंगे तो आप विकेट नहीं ले पाएंगे. क्योंकि यह ये वही गेंदबाज हैं जिन्होंने हमारे लिए काम किया है. हम समझते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ कहां गलती हुई थी.”

टॉस हर मैच में निभाता है अहम भूमिका- भारतीय कप्तान

Virat Kohli- IND vs NZ t20 World Cup 2021

आगे बात करते हुए कप्तान ने कहा,

“हम आउट हो गए और आपको यह स्वीकार करना होगा. साथ ही एक पेशेवर क्रिकेट टीम के तौर पर बिना किसी बहाने के आगे बढ़ना होगा. मैं किसी शख्स को इसका जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता. हम एक टीम के रूप में हार गए थे. अपने बयान के दौरान कप्तान ने यह बात भी मानी कि टॉस हारना भी टीम की शिकस्त का कारण रहा है.”

टॉस के बारे में Virat Kohli ने कहा,

“हाँ यह एक बड़ी वजह है जो टूर्नामेंट की प्रकृति है. आप स्थिति को दो तरह से देख सकते हैं. आप टॉस पर बहुत ज्यादा यकीन कर सकते हैं और आप एक टीम के रूप में खुद को चुनौती दे सकते हैं कि अगर आप टॉस हार जाते हैं तो भी आप किसी भी स्थिति में गेंदबाजी या बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त हैं.”

बुमराह सर्वश्रेष्ठ ऑल फॉर्मेट गेंदबाज हैं- भारतीय कप्तान

Virat Kohli-IND vs NZ t20 World Cup 2021-jasprit bumrah

विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह भी कहा,

“दो-तीन ओवर खेल का रुख बदल सकते हैं. हमारे लिए हमारा ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि उन ग्यारह लोगों को मानसिक रूप से कैसे रखा जाए. यह हमारे लिए एक लंबा ब्रेक रहा है. हमने लंबे समय तक इंतजार किया है और हमें पार्क में बाहर जाने के लिए बस इंतजार है.”

जसप्रीत बुमराह पर निर्भर रहने वाले सवाल पर कप्तान ने कहा,

“जसप्रीत दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल फॉर्मेट गेंदबाज हैं. यही वजह है कि उनसे इतनी उम्मीदें हैं. वह इस पर बहुत गर्व करता है. हमें इस बात की परवाह नहीं है कि वह कितना उम्मीदों पर खरा उतरता है.”

Cricket Match Prediction | टी20 वर्ल्ड कप Match Prediction | Today Match Fantasy Prediction | Fantasy Cricket Tips | Cricket News and Updates | Cricket Live Score