Virat Kohli On Pakistan Team-T20 World Cup 2021
Virat Kohli On Pakistan Team-T20 World Cup 2021

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया ICC T20 World Cup 2021 का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को 10 विकेट से पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. वहीं बाबर आजम (Babar Azam) की टीम ने इस महामुकाबले में शानदार जीत हासिल करते हुए इस मेगा इवेंट का आगाज किया है. टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का बाबर का फैसला सही साबित हुआ. 151 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने आसानी से ये मुकाबला जीत लिया. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को पहले मैच में मिली शर्मनाक हार

Virat Kohli On pakistan Team

दरअसल आज के मुकाबले में पूरे तरह से पाकिस्तान टीम का ही दबदबा रहा. पहले टॉस प्रक्रिया में कप्तान बाबर आजम ने कोहली को शिकस्त दी. इसके बाद मैच के शुरूआत में शाहीन शाह अफरीदी ने अपना जलवा बिखेरा. बिना खाता खोले ही उन्होंने रोहित शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद केएल राहुल को भी बिना सेट हुए डग आउट की ओर भेज दिया. ये दो विकेट भारत के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुए.

सूर्यकुमार यादव का भी बल्ला कुछ खास नहीं चमका. इससे पहले कि सूरज उगता उसे हसन अली ने 11 रन पर ही अस्त कर दिया. ऋषभ पंत भी बेहतरीन फॉर्म में दिखे. लेकिन, एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए. विराट कोहली (Virat Kohli) ने जरूर 57 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. लेकिन, जिस तरह से पाकिस्तान खेल दिखाया उसके मुताबिक 152 रन का लक्ष्य पाकिस्तान के बल्लेबाजों के सामने बौना पड़ गया और इस मुकाबले को भारत ने 10 विकेट से गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- Babar Azam ने अपने इस खिलाड़ी को दिया एतिहासिक जीत का श्रेय

टूर्नामेंट का यह पहला मैच है आखिरी नहीं- भारतीय कप्तान

IND vs PAK-T20 world cup match
Virat Kohli

इस महामुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से मिली करारी शिकस्त के बाद मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि

“हमने ठीक से अमल नहीं किया. श्रेय पाकिस्तान को जाता है उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए हमें पछाड़ दिया. हम इस तरीके से टूर्नामेंट की शुरुआत नहीं करना चाहते थे. लेकिन, उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की और 20 रन देकर शुरूआती 3 विकेट झटके. हमें जल्दी विकेट की दरकार थी लेकिन, बल्ले से उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया. पहले 10 ओवर में उन्होंने धीमी गति से खेला. इसके बाद दूसरे हाफ में उन्होंने जिस तरह से खेला इतना आसान नहीं था.”

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा कि

“हमें 15-20 अतिरिक्त रनों की जरूरत थी और इसके लिए हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी. लेकिन, पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वे अतिरिक्त रन बनाने ही नहीं दिए. हम एक और धीमे गेंदबाज को लेने का तर्क दे सकते थे. लेकिन, संयमित रहना और अपनी ताकत को समझना भी जरूरी है. क्योंकि ओस के साथ धीमे गेंदबाज भी प्रभावी नहीं हो सके. यह टूर्नामेंट का सिर्फ पहला मैच है आखिरी नहीं”