Virat Kohli-PBKS IPL

IPL 2021 का 48वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच सुपर संडे में खेला गया पहला मुकाबला रोमांचक रहा. Virat Kohli ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करते हुए पंजाब किंग्स के कप्तान KL राहुल (KL Rahul) को फिल्डिंग के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी पंजाब ने इस मैच को 6 रन से गंवा दिया.

पंजाब के खिलाफ आरसीबी ने हासिल की रोमांचक जीत

Virat Kohli

आज के मुकाबले पंजाब किंग्स आसानी से जीत सकती थी. लेकिन, मध्यक्रम के बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से गेम का पूरा रूख ही पलट गया. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद तो पूरी टीम बिना कुछ खास योगदान दिए ही निपट गई. निकोलस पूरन एक बार फिर से बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहे. मारक्रम से फैंस और मैनेजमेंट को अच्छी खासी उम्मीद थी. लेकिन, गलत शॉट सलेक्शन उन्हें भी ले डूबा.

वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में आरसीबी की ओर से इस मुकाबले को चहल ने पलटा. उन्होंने एक के बाद एक 3 बल्लेबाजों को अपनी जाल में फंसाया और आरसीबी का पलड़ा मैच में झुका दिया. डेथ ओवर में बाकी गेंदबाजों ने भी अच्छा कमाल दिखाया और पंजाब के गेंदबाजों को क्रीज पर सेट होने का मौका ही नहीं दिया. मयंक का विकेट गिरने के बाद किसी भी बल्लेबाज ने जिम्मेदारी से इस मैच में अपना योगदान नहीं दिया. जिसके चलते बैंगलोर इस मैच को 6 रन से जीतने में कामयाब रही.

जीत के बाद आरसीबी के कप्तान ने कही बड़ी बात

photo 2021 10 03 20 02 19

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली 6 रन से जीत के बाद आरसीबी सीधे प्लेऑफ के लिए क्वालिफआई करने वाली तीसरी टीम बन गई है. ऐसे में कप्तान पर इसकी खुशी साफ देखी जा सकती है. मैच खत्म होने के बाद इस बारे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए कि,

“अद्भुत लग रहा है. 12 मैचों में से 8 मुकाबले जीतना एक बड़ी बात है. हमारे पास शीर्ष दो में खत्म होने के दो और मौके हैं. हमें निडर होकर खेलना चाहिए. जब आपके पास स्कोरबोर्ड पर कोई विकेट नहीं होता है तो आप ज्यादा जोखिम उठा सकते हैं. जो मुझे और पडिक्कल को लगातार करते रहना है.

इस मैदान पर 15 से 20 रन महत्वपूर्ण हो सकते हैं. हमें पता था कि विकेट धीमा है और आगे और भी ज्यादा धीमा हो जाएगा. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने वाकई बेहद शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन, हम जानते थे कि हम खेल में वापस आने से सिर्फ दो विकेट दूर थे. सिराज का यह पुनर्जीवन है. जब से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है तब से वह लगातार बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं.”