virat kohli- IPL 2021

चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी (CSK vs RCB) के बीच खेले गए आज के मुकाबले में एक बार फिर से गुरू की जीत हुई और चेले (Virat Kohli) को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में टॉस जीतकर सीएसके ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था. शुरूआत में ये फैसला टीम पर भारी भी पड़ा. लेकिन, डेथ ओवर में ड्वेन ब्रावो से लेकर शार्दुल ठाकुर ने एक के बाद एक कई शिकार किए और आरसीबी को 156 रन के स्कोर पर ही रोक दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने मुकाबले को 18.1 ओवर में ही 6 विकेट से अपने नाम कर लिया. हार के बाद आरसीबी के कप्तान ने क्या कहा जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

अच्छी शुरूआत के बाद भी बड़ा स्कोर नहीं बना सकी आरसीबी

virat kohli

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कप्तान और देवदत्त पडिक्कल ने जिस तरह की शुरूआत दी थी उस लय में टीम खेलती तो कम से कम 190 का स्कोर जा सकता था. लेकिन, आखिर के 5 ओवर में आरसीबी की टीम ने रन से ज्यादा विकेट खोए. जिसका नतीजा एक बार फिर से टीम को हार के चुकाना पड़ा है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, कप्तान नाराजगी जायज है. पहले मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज फेल हुए.

 

इसके बाद गेंदबाज भी शुरूआत में कुछ खास विकेट नहीं हासिल कर सके. रिटुराड गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसी ने सीएसके को ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई. हालांकि ये दोनों बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए. लेकिन, बाकी के बल्लेबाजों ने भी उसी लय में रन बटोरे. आखिर में सुरेश रैना के साथ मिलकर एमएस धोनी (MS Dhoni) मैच फिनिश करने में कामयाब रहे. इस हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा बयान दिया है.

हार के बाद कप्तान Virat kohli ने गेंदबाजी को ठहराया जिम्मेदार

photo 2021 09 25 00 02 50

मुकाबले को गंवाने के बाद इस बारे में मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि,

“विकेट थोड़ी सी स्लो थी. लेकिन मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन कम बनाए. 175 रन जीत का कुल योग होता. लगातार गेंदबाजी नहीं की. मैंने गेंद से उतना साहस नहीं दिखाया जितना मैं अनुमान लगाता हूं. जबकि उन्होंने पारी अच्छी गेंदबाजी की, धीमी गेंदों और यॉर्कर को सही तरीके से अंजाम दिया. हम गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

पहले 5-6 ओवर में हमारे गेंदबाजों में एक्स फ़ैक्टर नहीं दिखा. हालांकि एक-दो विकेट पाने के बाद हम मैच में वापसी करते दिखे. लेकिन, फिर से गेंदबाजों ने मोमेंटम खो दिया”.