Virat Kohli on Ashwin or Bhuvi-T20 World Cup
Virat Kohli on Ashwin or Bhuvi-T20 World Cup

ICC T20 World Cup 2021 के आगाज से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम में शामिल किए गए रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) को कुमार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया साझा की है. इस बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा है इसके बारे में तो आपको बताएंगे उससे पहले ये बता दें कि, आज से इस मेगा इवेंट की शुरूआत हो रही है जिसमें 16 टीमें एक ही खिताब के लिए एक-दूसरे के खिलाफ उतर रही हैं. ऐसे में भारतीय टीम भी इस ट्रॉफी को जीतने का बड़ा प्रबल दावेदार माना जा रहा है. फिलहाल हम आपको विराट कोहली के दिए गए बयान से रूबरू करवाने जा रहे हैं.

रविचंद्रन को इसलिए टीम मिली जगह

Virat Kohli on Ashwin

दरअसल आर अश्विन की 4 साल बाद टी20 क्रिकेट में वापसी है. उन्हें युजवेंद्र चहल की जगह पर शामिल किया गया है. साल 2017 में उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर अपना आखिरी वनडे और टी20 मैच खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में की प्लेइंग इलेवन में भी उन्हें कप्तान ने मौका नहीं दिया था. उनके इस फैसले पर कई दिग्गजों ने सवालिया निशान भी खड़े किए थे. ऐसे में वर्ल्ड कप में उन्हें देखने के बाद जहां फैंस खुश थे तो वहीं लोगों के मन में उनके लंबे समय बाद वापसी को लेकर कई तरह के सवाल भी चल रहे थे.

अब फाइनली विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन सभी सवालों का जवाब देते हुए अश्विन के चयन पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,

“अश्विन ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए अपनी स्किल में शानदार इजाफा किया है. अब वो काफी साहस के साथ सफेद गेंद की क्रिकेट में गेंदबाजी करते हैं. हमने बीते कुछ सालों में आईपीएल में देखा है कि अश्विन ने बिग हिटर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है और सही एरिया में गेंद डाला है. स्पिनरों को ज्यादातर पावर-हिटर्स से डर लगता है. लेकिन, अश्विन को अपनी स्किल पर पूरा यकीन होता है.”

यह भी पढ़ें:- रविन्द्र जडेजा के बाद अब आर अश्विन पर भड़के संजय मांजरेकर, कहा टीम में उन्हें नहीं रखूँगा

IPL 2021 प्रदर्शन के आधार पर टीम में मिली जगह

R Ashwin

विराट कोहली का ऐसा भी मानना है कि आर अश्विन (R Ashwin) को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने इसे लेकर रहा कहा,

“हमने देखा कि अश्विन काफी वैरिएशन के साथ बॉलिंग कर रहे हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बहुत ही ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. उनके पास काफी आत्मविश्वास है. ऐसे खिलाड़ी अपने स्पेल के दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं.”

शानदार रहा है भुवनेश्वर का इकोनॉमी रेट- भारतीय कप्तान

Virat Kohli on Ashwin or Bhuvi

इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की फॉर्म पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि,

“मुझे भुवी की फॉर्म को लेकर थोड़ी सी भी चिंता नहीं है. पिछले कुछ सालों में उनका इकोनॉमी रेट बेहद शानदार रहा है. उनके पास कुछ ऐसा है जिसके लिए वो हमेशा से जाने जाते हैं और उनका अनुभव दबाव में ही सामने आता है.

आगे विराट कोहली लोगों को याद दिलाया कि,

“यदि आप आरसीबी और हैदराबाद के बीच का मैच देखें तो उन्‍होंने आखिरी ओवर में एबी डिविलियर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. जो टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक 2 या 3 फिनिशर में से ए‍क हैं. यानी नई गेंद से भुवनेश्‍वर टीम के लिए बेहद अहम साबित होंगे. विकेट से अगर तेज गेंदबाजों को थोड़ी सी भी मदद मिलती हैं तो भुवी इसका पूरा फायदा उठाना जानते हैं. मैंने पहले भी कहा कि इस टी20 वर्ल्‍ड कप में उनका यही अनुभव टीम के लिए काफी अहम होगा. वह पूरी तरह से फिट हैं.”

यह भी पढ़ें:- Virat Kohli ने MS Dhoni के मेंटॉर बनने पर तोड़ी चुप्पी, बताया- कैसे युवा खिलाड़ियों को उनसे मिलेगी खास मदद