Virat Kohli With ODI Team
Virat Kohli With ODI Team

भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा सौंपने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी पहली बार टीम के साथ नजर आए. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद अब भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जिसके लिए दोनों टीमें तैयारी करने में जुट गई है. इसी बीच बीसीसीआई ने कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं जिसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सभी खिलाड़ियों के साथ नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें फैंस को भी काफी ज्याद पसंद आ रही है.

क्या टीम इंडिया में शांत हो रहा है विवाद?

IND vs SA 1st ODI training sesson

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम अपना पहला वनडे मैच 19 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेलने उतरेगी. उससे पहले भारत को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद विराट कोहली ने इस प्रारूप की कप्तानी को भी अलविदा कह दिया था. इसके बाद कई तरह के विवाद भी देखने को मिले. लेकिन, हाल में जो तस्वीर सामने आई है उसे देखने के बाद फैंस को सुकून जरूर मिला.

पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया में खटास की खबरें सामने आ रही थी. यहीं तक कि ऐसा भी कहा जा रहा था. कि विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे सीरीज नहीं खेलना चाहते हैं. लेकिन, इन तस्वीरों को देखने के बाद यह जरूर कहाजा सकता है कि टीम में धीरे-धीरे चीजें ठीक हो रही हैं. साल 2015 के बाद पहली बार वो बतौर खिलाड़ी इस सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में खेलेंगे.

बोर्ड ने ट्रेनिंग सेशन से जुड़ी तस्वीरों को किया शेयर

KL Rahul

बीसीसीआई ने ट्रेनिंग सेशन से जुड़ी कुछ तस्वीरें साझा की हैं जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में टीम के पूर्व वनडे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सभी खिलाड़ियों के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं केएल राहुल सभी से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बीसीसीआई ने तस्वीरों को ट्विटर अकाउंट से साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, ”वनडे मोड ऑन, हम बोलैंड पार्क में वनडे की तैयारी शुरू के लिए तैयार.”

बीसीसीआई की और साझा की गई इन ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरों पर फैंस ने भी कमेंट कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली बतौर बल्लेबाज एक बार फिर तहलका मचाएंगे.

वनडे कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज पहली बार आएंगे नजर

virat kohli

सितंबर 2021 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने घोषणा की थी कि वो टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे. इस टूर्नामेंट के बाद बीसीसीआई ने उनसे वनडे कप्तानी भी छीन ली और इसकी कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी. इस खबर को लेकर जब विवाद खड़ा हुआ तो अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तर्क दिया था कि उनके टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले के कारण बोर्ड ने उन्हें वनडे की मेजबानी से हटाने का फैसला किया है. वनडे कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद पहली बार विराट कोहली नीली जर्सी में बुद्धवार को खेलते हुए दिखाई देंगे.