रोहित शर्मा, विराट कोहली
image credit : getty images

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच आज शनिवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जाना है.

यह भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरें का आखिरी मैच भी होगा. इस टी20 मैच के बाद आज भारतीय टीम के लम्बे साउथ अफ्रीका के दौरें का समापन भी हो जायेगा.

तीसरा टी20 मैच जीतने वाली टीम जीतेगी सीरीज 

india SA

आपकों बता दे, कि जो टीम भी केपटाउन में होने वाला तीसरा टी20 मैच जीतेगी. वही टीम यह टी20 सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. आपकों बता दे, कि टेस्ट सीरीज को साउथ अफ्रीका टीम ने 2-1 से जीता था. वही 6 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 5-1 से अपने नाम किया था.

तीसरे टी20 मैच में नहीं खेल रहे है विराट कोहली 

viratfb story 647 031416124401

आपकों बता दे, कि केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे है. विराट कोहली की जगह इस मैच में कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे है. साउथ अफ्रीका की टीम ने इस तीसरे टी20 मैच में टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

भारतीय टीम ने आज अपनी टीम में तीन बदलाव किये है. विराट कोहली, युज्वेंद्र चहल और जयदेव उनादकट आज का मैच नहीं खेल रहे है. इन तीनों के स्थान पर दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल व जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है.

विराट को आराम की है जरुरत 

virat kohli Rohit sharma

भारतीय टीम की तीसरे वनडे मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त विराट कोहली के ना खेलना का कारण बताते हुए कहा,

“विराट के पीठ में दर्द है, इसलिए उसे आराम की ज़रूरत है. यह उनके लिए एक लंबा सीजन रहा है और दुर्भाग्य से वह आज नहीं खेल पा रहा है, लेकिन उनके स्थान पर आज किसी और के पास मौका भुनाने का अवसर है.

दौरें को जीत के साथ करना चाहते है समाप्त 

450515 rohit sharma odi genr 700

रोहित ने आगे अपने बयान में कहा,

“हमने कुछ बदलाव किये है. विराट के स्थान पर दिनेश, चहल की जगह अक्षर पटेल और बुमराह की जगह आज हमने उनादकट को शामिल किया है. पिछले दो मैचों में हमने पहले खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है और बोर्ड पर अच्छे रन लगाये है और हम जानते हैं कि हम पिछले मैच में गलत कहां थे.

हम दौरे को जीत के साथ समाप्त करना चाहते हैं. हमारे लिए यह एक लंबा दौरा रहा है और हम आज पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर करना चाहेंगे. पिच पर थोड़ा घास दिख रही है पिच सुखा भी दिख रहा है.

इसी कारण हम चार तेज गेंदबाज के साथ खेल रहे है, लेकिन जैसा कि जेपी ने कहा है कि वह अपनी टीम में बहुत कुछ नहीं बदलना चाह रहा और चालीस ओवरों अच्छे से क्रिकेट खेलने चाहते है. 

उम्मीद है, कि निर्णायक मैच अच्छा होगा और हम सभी दर्शकों से समर्थन की उम्मीद करते हैं. दोनों टीमों ने ही अब तक सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है.”

Leave a comment

Your email address will not be published.