Virat kohli
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया की सभी खिलाड़ियों के कप्तान टीम में अपने कुछ मुख्य खिलाड़ी का चयन करते हैं, जिनके साथ वो सभी श्रृंखलाओं में खेलना चाहते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ खिलाड़ी तो अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के लिए कुछ भी कर जाते हैं।

 कुछ ऐसा ही भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguli) और विराट कोहली (Virat Kohli) भी करते हैं। कई बार युवराज सिंह, हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के मुंह से सुना भी गया है कि सौरव गांगुली उन्हें टीम में जगह देने के लिए चयनकर्ताओं से लड़ भी गए थे। लेकिन, हम आज वर्तमान कप्तान Virat Kohli के बारे में बात करेंगे।

इन चार खिलाड़ियों के साथ Virat Kohli ने की नाइंसाफी

अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुनने का काम तो वर्तमान कप्तान Virat Kohli भी करते हैं। जब से वो कप्तान बने हैं कुछ खिलाड़ियों को लगातार टीम में शामिल किया है। लेकिन, कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें शायद भारतीय कप्तान पसंद नहीं करते, इसीलिए उन्हें टीम इंडिया में भी मौका कम ही मिला है। एक नजर डालते हैं ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर एक नजर…

4. शुभमन गिल

Shubman Gill Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल तो धीरे-धीरे अपने आपको साबित करने में लगे हुए हैं। शुभमन गिल का नाम पहली बार 2018 के अंडर-19 विश्व कप में सुर्खियों में आया। जिसके बाद तो पंजाब के इस बल्लेबाज ने आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। 2019 में शुभमन गिल को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला।

  सिर्फ कुछ ही मैच खेलने के बाद वो टीम से दूर हैं। शुभमन गिल को भारत की टेस्ट टीम में जगह भी दी गई, लेकिन पहले तो प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखा और फिर थोड़ा फेल होने के बाद उन्हें टीम में जगह ही नहीं दी गई। वैसे तो गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच की टीम में चुना गया है। लेकिन, Virat Kohli उन्हें मौका देते हैं या नहीं। यह तो वक्त ही बताएगा।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse