IND vs SA Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं। पहले टेस्ट में भारत ने बाजी मारी, तो वहीं दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने पलटवार करते हुए जीत दर्ज की। लेकिन इस बीच भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) प्रेस कांफ्रेंस से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस से दूरी बना रहे हैं Virat Kohli

Virat Kohli

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर हुई अब तक की सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ और उपकप्तान के. एल राहुल प्रेस को संबोधित करते नजर आए। दोनो मैचों की प्रेस और पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस से कोहली (Virat Kohli) नदारद रहे। पहले टेस्ट की दोनों प्रेस कॉन्फ्रेंस राहुल द्रविड़ और के. एल राहुल मौजूद रहे।

वहीं दूसरे मैच की दोनों प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने अकेले सम्बोधन किया। बीते दिनों विराट और बीसीसीआई (BCCI) के बीच चल रहे कथित विवाद को इस घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है।

विराट के बचपन के कोच ने BCCI को ठहराया जिम्मेदार

rajkumar sharma

इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) के राजकुमार शर्मा का बयान सामने आ रहा है। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार शर्मा ने कहा कि

“इसका कारण समझ से परे है। मुझे लगता है कि बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ नए नियम बनाए होंगे कि कौन प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेगा या मीडिया मैनेजर को अधिक अधिकार दिए गए होंगे, कि वो तय करेगा कि कप्तान जाएगा या नहीं।दोनों मैचों के पहले और बाद में कप्तान को क्यों नहीं देखा गया, इसका कोई कारण रहा होगा। ये कहना मुश्किल है कि ये अचानक बदलाव क्यों किया गया है या वास्तव में कोई बदलाव किया गया है या ये संयोग से है।”

विराट की आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हुआ था विवाद

Virat Kohli

इसके साथ ही आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट (Virat Kohli) ने टी20 ओवर फॉर्मेट में कप्तानी ना करने का फैसला लिया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले सेलेक्टरों द्वारा विवादास्पद रूप से विराट को ODI की कप्तानी से भी हटा दिया गया। इसके बाद विराट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसके बाद विवाद ने और तूल पकड़ लिया था। तब से लेकर अब तक विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस से दूर नजर आ रहे हैं।