Virat kohli-dhoni

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे वाकया देखने को मिल जाते हैं जिसकी उम्मीद ना फैंस को और ना ही दर्शक, कमेंटेटर्स को होती है. यही घटनाएं आने वाले वक्त में लोगों के बीच चर्चाओं का हिस्सा बन जाती है. जो लोगों के जहन से कभी नहीं जाती. ऐसा ही कुछ उस वक्त हुआ जब विराट कोहली (Virat Kohli) को क्रिकेट करियर में पहली बार विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया. उन्हें इस जिम्मेदारी को संभालते देख हर कोई हैरान था. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या थी बताते हैं आपको इस खबर में…

बांग्लादेश के खिलाफ देखने को मिला था दिलचस्प वाकया

Virat Kohli

खेल के मैदान में तो यूं हजारों अचंभित करने वाले वाकया देखने को मिले हैं. लेकिन आपने शायद ही कभी किसी मैच के दौरान ये सुना होगा कि, कोई खिलाड़ी बिना किसी कठोर वजह या इंजरी के चलते मैदान से बाहर चला जाए. लेकिन, ऐसा तब हुआ था जब भारत और बांग्लादेश के बीच साल 2015 में वनडे मैच खेला जा रहा था.

इस दौरान टीम इंडिया की विकेटकीपिंग पूर्व भारतीय कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) संभाल रहे थे. लेकिन, इस मैच में वो समय भी आया जब विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने पूरे क्रिकेट करियर में सिर्फ एक बार विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया. दर्शकों और फैंस के लिए यह पल बेहद मजेदार था. क्योंकि उन्हें पहली बार विकेट के पीछे देखा गया था.

धोनी ने लिया था टॉयलेट ब्रेक

WhatsApp Image 2021 05 23 at 6.27.51 AM

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में विराट ने विकेटकीपिंग क्यों की थी, इसका भी खुलासा हो चुका है. दरअसल साल 2015 में बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपिंग कर रहे थे. इस बीच अचानक से वो टॉयलेट ब्रेक की इमरजेंसी में सीधा ड्रेसिंग रूम में चले गए.

यह बड़ी वजह थी कि, एक ओवर के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को विकेटकीपर के तौर पर मैदान में देखा गया. शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मैच में विकेट के पीछे उन्हें देखकर फैंस ही नहीं बल्कि कमेंटेटर्स भी हैरत में पड़ गए थे. यह वाकया इस मुकाबले के 44वें ओवर के दौरान का था जब टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे थे.

क्या कहता है आईसीसी का नियम?

6uyj

इस मैच के दौरान जब विराट कोहली (Virat Kohli) ग्ल्वस पहनकर विकेट के पीछे खड़े हुए तो एक और दिलचस्प घटना ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था. क्योंकि वो स्टंप्स के काफी पीछे खड़े हुए थे और तेज गेंदबाज के खिलाफ भी पैड नहीं पहने थे. हालांकि आईसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी बीच मुकाबले में टॉयलेट ब्रेक नहीं ले सकता है.