mohammad shami-virat kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं. लेकिन अभी भी कोहली 2 साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सेंचुरी लगाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में आए दिन उनकी शतक को लेकर आलोचना की जाती है. हालांकि भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दिया है. शमी ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान के समर्थन में बहुत बड़ी बात कही हैं, शमी ने अपने बयान के ज़रिए विराट कोहली के आलोचकों को चुप करा दिया. भले ही विराट (Virat Kohli) शतक बनाने में पिछले 2 साल से नाकाम रहे, लेकिन फिर भी उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

मोहम्मद शमी ने किया Virat Kohli का समर्थन

Mohammed Shami, virat kohli

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने विराट कोहली (Virat Kohli) को डिफेंड करते हुए बहुत बड़ी बात बोली है. उन्होंने इंडिया डॉट कॉम से एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि,

“पूर्व भारतीय कप्तान नियमित रूप से अर्धशतक बना रहे हैं और इसलिए उनके फॉर्म के बारे में शिकायत करने का कोई कारण नहीं है.”

इसके अलावा शमी ने विराट कोहली के समर्थन में ये भी कहा कि विराट कोहली फील्ड पर एनर्जी लाते है यानी फील्ड पर विराट के होने से एक ऊर्जा बनी रहती हैं. जिससे गेंदबाज़ों का हौसला और मनोबल बढ़ता है.

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में मोहम्मद शमी ने काफी गेंदबाज़ी की है. हालांकि पिछले कुछ सालों से शमी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छी गेंदबाज़ी करते आए हैं. जिससे उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया है. इसी के साथ मोहम्मद शमी इस समय भारतीय टीम के विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में सबसे प्रमुख गेंदबाज़ हैं. वहीं शमी को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला से विश्राम दिया है.

गेंदबाज़ों के कप्तान थे विराट कोहली

Virat-Kohli-and-Mohammed-Siraj

शमी ने आगे कहा कि, ” जब तक टीम को 50 और 60 रनों से मदद मिल रही है, यह स्कोर भी काफी मायने रखता है। इसलिए शिकायत करने का कारण नहीं बनता. कोहली टीम में ऊर्जा लाने का काम करते हैं जो काफी अच्छी बात है. वह गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं और हमें हमेशा खुलकर खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी है। वह हमेशा हमारा नजरिया पूछते थे.”

विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे सफलतम कप्तानों में से एक है. विराट की आगुआई में भारतीय टीम लगातार 42 महीनों तक टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन रही है. जोकि एक गर्व की बात है. साथ ही भारत ने इनकी कप्तानी में विदेश में जाकर भी टेस्ट सीरीज़ जीतना शुरू किया है. विराट कोहली ने टेस्ट में, भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी से ज़्यादा गेंदबाज़ी पर काम किया है. जिसके चलते आज भारत का टेस्ट क्रिकेट में पूरे विश्व में सबसे अच्छा बॉलिंग अटैक माना जाता है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score