Virat-Kohli-and-Mohammad-Rizwan

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच T20 विश्वकप के भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद कुछ बात हुई थी, जिसमें दोनों खिलाड़ी काफी हस्ते हुए नज़र आ रहे थे. हालांकि दोनों खिलाड़ियों की बात करते दौरान खींची गई तस्वीरें और बनाई गई वीडियो दोनों जमकर वायरल हो रही थी. ऐसे में विराट कोहली ने मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) को कुछ कहा था जोकि उन्होंने किसी को नहीं बताया. यहां तक की वह बात उन्होंने अपने भाई तक को नहीं बताई थी.

Mohammad Rizwan ने किया बात बताने से इनकार

virat kohli-mihammad rizwan
Courtesy: Google Image

पिछले वर्ष हुए T20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच हर बार की तरह मुकाबला खेला गया था , जिसमें भारत को ही मैच का फेवरेट बताया जा रहा था. लेकिन इस बार पाकिस्तान ने बाज़ी पलट दी और टीम इंडिया को पहली बार विश्व कप में हरा दिया. पाकिस्तान ने भारत को पूरी 10 विकटों से करारी शिखस्त दी थी. लेकिन मैच के बाद दोनों टीमों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग दिखाई दी.

मैच के बाद विराट कोहली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म और विकेटकीपर बल्लेबाज़ Mohammad Rizwan से बात करते हुए और हस्ते हुए नज़र आए थे. इस दौरान कोहली ने रिज़वान को कुछ कहा था जो रिज़वान ने अभी तक किसी के साथ शेयर नहीं की है. एक इंटरव्यू में रिज़वान से पूछा गया कि उस दिन मैच के बाद विराट उनसे क्या कह रहे थे? रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने वो बात शेयर करने से बिल्कुल मना कर दिया. उन्होंने कहा कि यह मेरे और विराट की पर्सनल बात है, मैंने आज तक वो बात अपने भाई से भी शेयर नहीं की है.

भारत और पाकिस्तान का विश्वकप का मुकाबला

pakistan vs india
Courtesy: Google Image

पिछले वर्ष हुए आईसीसी T20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर एक दूसरे के सामने खड़े थे. इस बार भी भारत को मैच जीतने का फेवरेट बताया जा रहा था. लेकिन इस बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सबको हैरान करके रख दिया. कई सालों से भारत के सामने विश्वकप में हारने का रिकॉर्ड पाकिस्तान ने एक अलग ही अंदाज़ में तोड़कर दिखाया.

विश्वकप में खेले गए उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को पूरे 10 विकेटों से हराया, जिसके बाद पूरा पाकिस्तान खुशी से झूम उठा. पाकिस्तान आज तक विश्वकप में भारत को नहीं हरा पाया था, लेकिन जब हराया तो बिल्कुल ही एकतरफा मुकाबले से हराया. हालांकि कभी ना कभी पाकिस्तान भारत से विश्वकप में जीतता, इस बात का अंदाज़ा सबको था.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया था, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ों ने पाकिस्तान को 151 रनों का लक्ष्य दिया, जो पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ों ने केवल 17.5 में ही चेज़ कर दिया और 10 विकेटों से उस मैच को जीत लिया