virat kohli-rohit sharma

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad amir) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद से लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. महज 28 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए यह खुलासा किया था कि, उनकी मैनेजमेंट के साथ नहीं बन रही है. हाल ही में इस तरह की भी खबरें सामने आई थी कि, उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए आवेदन किया है. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पाक के पूर्व गेंदबाज का बड़ा दावा

virat kohli

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय दिग्गज खिलाड़ी खिलाड़ियों को लेकर कई खुलासे किए हैं. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे यह सवाल किया गया कि, अपने क्रिकेट करियर के दौरान उन्हें विराट कोहली (Virat kohli) या फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) किसे गेंदबाजी करना ज्यादा मुश्किल लगा था? तो इस सवाल जवाब का देते मोहम्मद आमिर ने कहा कि, उन्हें दोनों ही भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने में कोई मुश्किल नहीं हुई.

इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि,

“गेंदबाजी करते समय मुझे इन दोनों ही बल्लेबाजों के सामने कोई मुश्किल नहीं हुई. विराट और रोहित के सामने मुझे गेंदबाजी करते हुए अच्छा लगा. लेकिन, टीम इंडिया के कप्तान के मुकाबले मुझे हिटमैन को बॉलिंग करना ज्यादा आसान लगा है.”

रोहित शर्मा के सामने गेंदबाजी करना आसान- आमिर

WhatsApp Image 2021 05 13 at 5.23.45 AM 1

मोहम्मद आमिर (Mohammad amir) के आंकड़ों को देखें तो उन्होंने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में रोहित शर्मा का विकेट तीन बार लिया है. जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) को वो दो बार आउट करने में सफल रहे हैं. साल 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी की बात है, जब पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने हिटमैन से लेकर कप्तान और शिखर धवन का विकेट लेकर टीम इंडिया को कमजोर कर दिया था.

आगे इंटरव्यू में बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि,

“रोहित शर्मा को आउट करना ज्यादा आसान लगता है, क्योंकि वो दोनों तरीके से आउट किए जा सकते हैं. आप उन्हें इनस्विंग और आउट स्विंग दोनों तरीकों में आसानी से फंसा सकते हैं. क्योंकि शुरुआत पारी के दौरान वो इन दोनों ही तरीकों की गेंदों के सामने संघर्ष करते हुए दिखाई देते हैं.”

टीम इंडिया के कप्तान के सामने गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण रहा- आमिर

WhatsApp Image 2021 05 20 at 2.15.24 PM

इसी सिलसिले में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मोहम्मद आमिर ने कहा कि,

“रोहित शर्मा के एवज में भारतीय कप्तान को गेंदबाजी करना बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है. क्योंकि, दबाव के बाद उनका खेल पहले से भी ज्यादा निखर जाता है. ऐसी स्थिति में वो टीम के लिए डट कर खड़े रहते हैं और उन मैचों में वह जबरदस्त खेल दिखाते हैं. लेकिन, रोहित और विराट कोहली (Virat Kohli) को गेंदबाजी करना कभी मुश्किल नहीं लगा.”