IND vs AFG - Virat Kohli
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) के शानदार शतक ने टूर्नामेंट में भारत के खराब प्रदर्शन को छुपाने का काम किया। लगभग तीन सालों से शतक का इंतजार कर रहे किंग कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप 2022 के जरिए न केवल कम्बैक किया, बल्कि अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां और टी20 इंटरनेशनल का अपना पहला शतक जड़ा।

एशिया कप हमेशा से ही विराट (Virat Kohli) के लिए यादगार रहा है, लेकिन इस साल का एशिया कप उनके लिए खास बन गया है। इतनी आलोचनाओं और ट्रोलिंग के बाद विराट (Virat Kohli) ने सबको यह साबित कर दिया है कि आखिरी क्यों चयनकर्ताओं को उनपर इतना भरोसा है और टीम के लिए वे कितने जरूरी हैं।

पूर्व कप्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करते हुए अपने इस दमदार प्रदर्शन का नजराना पेश किया है। जिसके बाद से अब यह कहा जा रहा है कि विराट (Virat Kohli) भारत के लिए बेस्ट ओपनर साबित हो सकते हैं। इस लेख में हम 3 ऐसी वजहों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो साबित कर सकती हैं कि विराट (Virat Kohli) टीम के लिए बेहतरीन ओपनर हो सकते हैं।

Virat Kohli इन 3 कारणों से बन सकते हैं टीम के लिए बेस्ट ओपनर

1. बतौर ओपनर T20I में किया शानदार प्रदर्शन

Virat Kohli

वैसे तो विराट कोहली तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वह कई मौकों पर टीम के लिए पारी की शुरुआत भी कर चुके हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने टीम के लिए 9 पारियां ही खेली हैं। इस दौरान उनका औसत कमाल का रहा है। किंग कोहली ने टीम के ले ओपनिंग करते हुए 400 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अपनी ये पारियां 57.14 के औसत और 161.29 के स्ट्राइक रेट से खेली हैं।

वहीं , अगर उनके तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आंकड़ों को देखे तो उन्होंने 67 पारियों में 27 अर्धशतकों के बदौलत 2623 रन बनाए हैं। इन पारियों में उनका औसत 54.65 और स्ट्राइक रेट 135.07 का रहा। अब इन आंकड़ों को देखने के बाद यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि विराट बतौर सलामी बल्लेबाज टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse