Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। करीब तीन वर्षों से वह एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में उनका आगामी साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज में खेल पाना मुश्किल ही लग रहा है। इस बारे में खुद बीसीसीआई की ओर से एक बड़ी अपडेट आई है कि विराट कोहली को आराम दिया जाएगा. क्या है इसके पीछे की वजह इसके बारे में भी खुलासा किया गया है.

क्या Virat Kohli नहीं खेल पाएंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज?

IPL 2022 virat kohli bad form big concern for team india selectors bcci

दरअसल आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और खराब फॉर्म की वजह से सम्भावना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को इस सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से ब्रेक लेने की अनुमति देगी क्योंकि वह पिछले दो महीनों से ‘बायो-बबल’ में काफी समय बिता रहा है।

साथ ही ये भी जानकारी दी है कि इस बात की पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आराम दिया जाएगा। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई से बात करते हुए कहा इस बात की पूरी संभावना है कि विराट को दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आराम दिया जाएगा। हालांकि अभी तक बोर्ड ने ऑफिशियल तौर पर इस बारे में अनाउंसमेंट नहींं की है। उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,

”पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहा है और लंबे समय से ‘बायो-बबल’ में रह रहा है। कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जायेगा।”

खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं Virat Kohli

Virat Kohli

विराट कोहली ने बहुत लंबे समय से शतक नहीं लगाया है। उन्होंने आईपीएल 2022 के खेले गए 12 मैचों में औसत 19.63 से 216 रन जोड़े हैं। वह केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाए हैं और इस दौरान तीन बार एक भी रन बनाये बिना आउट हुए। फैंस लंबे समय से उनके क्रिकेट करियर के 71वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

विराट ने 14 अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी शतक लगाया था। जिसके बाद से फैंस उनका विंटेज अवतार देखने के लिए तरस गए हैं। वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने बहुत समय बाद अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसके बाद से फैंस को उनके 71वें शतक लगाने की उम्मीद और भी बढ़ गई है।