Virat Kohli

IND vs WI: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक रिकॉर्ड जुड़ने की कगार पर हैं. जिसके लिए उन्हें महज एक पारी की जरूरत है. विराट कोहली भले ही खराब फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हो, मगर उनके टी20 के रिकॉर्ड विरोधियों को सोचने पर मजबूर कर सकते है. 4 रन बनाते ही विराट कोहली के नामएक उपलब्धि जुड़ जाएगी.

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूके Virat Kohli

Virat Kohli Says Important to back yourself

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे टी20 मैच में क्लासिक शॉट लगाते हुए बता दिया कि वो वापसी करने के लिए तैयार हैं .विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया, उन्होंने शानदार तरीके से 41 गेंदों पर 52 रन बनाए. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने टी20 इंटरनेशनल  क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. विराट कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार है. वही कोहली की टी20 इंटरनेशनल की 89वीं पारी है. वे अब तक 30 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं. उनके 3296 रन हैं.

मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट

martin Guptill

विराट कोहली न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए  एक शॉट दूर है. कोहली के चौका मारते ही 3300 रन हो जाएंगे . जबकि उनके अभी 3296 रन हैं.  मार्टिन गुप्टिल ने टी20 इंटरनेशनल  क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उनके नाम 108 पारियों में 33 की औसत से 3299 रन बनाए हैं. 2 शतक और 20 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 137 का है. कोहली को गुप्टिल से आगे निकलने के लिए सिर्फ अब चार रन ही चाहिए. वहीं, तीसरे नंबर सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा बने हुए हैं. उनके नाम 3256 रन हैं.

दूसरे टी20 में लह में लौटे पूर्व कप्तान

Virat Kohli

भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले के साथ रन बनाते हुए नजर आए. जब भारतीय पारी शुरूआत में तोड़ा सा लड़खड़ा सा गई थी. तब  विराट ने बीच के ओवरों में पारी को आगे बढ़ाया और सात चौकों और एक छक्के के सहारे 41 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतक शतकीय पारी खेली.

ने वेंकटेश के साथ वस्फिोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को शानदार फिनिश दिया. ऋषभ पंत ने जहां सात चौकों और एक छक्के की मदद से महज 28 गेंदों पर 52 रन बनाए, वहीं वेंकटेश ने चार चौकों और एक छक्के की बदौलत मात्र 18 गेंदों में 33 रन की तूफानी पारी खेली.