भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन के नाम से पूरी दुनिया में पहचाना जाता है। विराट कोहली सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। वह लगभग रोज ही फोटोज और वीडियोज शेयर करके अपने फैंस से जुड़े रहते हैं। इसी तरह आज विराट कोहली ने एक स्पेशल फोटो शेयर करते हुए दिल छू लेने वाला कैप्शन लिखा है।

विराट कोहली ने धोनी के लिए लिखा मैसेज

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ दिनों से छुट्टी पर चल रहे हैं। लेकिन आज विराट कोहली ने उन्हें याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडिल पर एक फोटो शेयर की। इस फोटो में विराट, अपने कप्तान धोनी के सामने घुटने के बल सिर झुकाकर आदर के भाव में बैठे हैं। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘‘एक ऐसा मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। उस रात इस आदमी ने मुझे ऐसे दौड़ाया था, जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो रहा हो।” 

कब की है यह तस्वीर?

2016 में मोहाली में खेले गए टी 20 विश्व कप के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 160 रन बनाए थे। आखिरी ओवर तक चला यह मैच काफी रोमांचक था। हर कोई दिल थाम कर बैठा हुआ था।

161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेली थी और एमएस धोनी ने चौका मारकर मैच को जिताया था। ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर भारत ने सेमीफाइनल में एंट्री की थी। हालांकि वेस्टइंडीज के हाथों हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

धोनी को आज भी कप्तान मानते हैं विराट

विराट कोहली

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी। और कप्तान बनने के बाद भी विराट ने ऐसा कहा है कि धोनी उनके लिए हमेशा कप्तान रहेंगे।

भारत के सबसे सफल कप्तान धोनी को टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी फादर फिगर मानते हैं। हर कोई उनकी इज्जत करता है और आज जो खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं उनमें से अधिकर को तराशने का काम धोनी ने ही किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *