Virat Kohli

IND vs NZ 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे 2 टेस्ट मैचो की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला आज से मुंबई के एतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में शुरू हुआ. 3 टी20 मैचो की सीरीज और कानपुर में हुए पहले टेस्ट मैच में आराम के बाद  मुकाबलें में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हुई. लेकिन आज का दिन उनके लिए काफी निराशाजनक रहा. विराट को अंपायर के गलत फैसले के कारण बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा.

बिना खाता खोले आउट हुए विराट कोहली

957268 20210213111635

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज से शुरू हुआ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ. मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. गिल के आउट होने के बाद खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteswar Pujara) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पिच पर आये .

सभी को उम्मीद थी कि वह एक बड़ी पारी के साथ वापसी करेंगे लेकिन मैच की पहली पारी में वह खाता तक नहीं खोल पाए. कोहली (Virat Kohli) एलबीडब्ल्यू हुए. उनके एलबीडब्ल्यू को लेकर हालांकि विवाद हो गया है क्योंकि रिप्ले में दिख रहा था कि गेंद पहले बल्ले से लगी है लेकिन रिव्यू में भी उन्हें आउट दिया गया. कोहली (Virat Kohli) को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा. इसी के साथ उनके नाम कुछ अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए. हालाँकि दिन का खेल संपत होने तक भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) के नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए.

शून्य पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले दुसरे कप्तान बने विराट कोहली

Virat Kohli

टेस्ट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले कप्तानों की सूची में कोहली (Virat Kohli) अब संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) हैं. कोहली के साथ दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ हैं. इन दोनों के बाद इंग्लैंड के माइकल एथरटन, साउथ अफ्रीका के हैंसी क्रोन्ये और भारत के महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं. इन तीनों के नाम बतौर कप्तान टेस्ट में आठ बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड है.

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली (Virat Kohli) के बतौर बल्लेबाज शून्य पर आउट होने की बात की जाए तो कोहली टेस्ट में कीवी टीम के खिलाफ अभी तक कुल 14 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं.