virat kohli lgbt
virat kohli lgbt

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। पहले ही उनका बल्ला खामोश है और T20I के बाद ODI कप्तानी भी जाने को है। इस बीच वह एक विवाद में उलझ गए हैं। Virat Kohli के रेस्टोरेंट One8 commune विवादों में घिर गया है। कोहली के रेस्टोरेंट पर आरोप लगे हैं कि यहां LGBTQ+ समुदाय के लोगों से भेदभाव होता है और उन्हें एंट्री नहीं मिलती है।

Virat Kohli के रेस्टोरेंट में हो रहा भेदभाव

भेदभाव से आज पूरी दुनिया लड़ रही है। सरकार भी LGBTQ+ कम्यूनिटी को उनका हक दे रही है। लेकिन इस बीच ये खबर सामने आई है कि Virat Kohli के रेस्टोरेंट में LGBTQ+ कम्यूनिटी के लोगों के लिए नो एंट्री है। ग्रुप ‘Yes, We Exist’ के हवाले से जो पोस्ट वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है,

“LGBTQ+ मेहमानों को विराट कोहली के रेस्टोरेंट में नो एंट्री…विराट पुणे, दिल्ली और कोलकाता में वन8 कम्यून नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं। उनकी ज़ोमेटो लिस्टिंग कहती है कि स्टैग के लिए रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं है। हमने 2 हफ्ते पहले उनको मैसेज किया था। उनका कोई जवाब नहीं मिला।”

“हमने उनके रेस्टोरेंट के पुणे ब्रांच से संपर्क किया, उन्होंने हमें फ़ोन पर बताया कि रेस्टोरेंट में प्रवेश केवल सिसजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिसजेंडर महिलाओं के समूहों के लिए है। समलैंगिक जोड़े या समलैंगिक पुरुषों के समूहों को एंट्री नहीं है। ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों के अनुसार एंट्री दी जाती है।”

रेस्टोरेंट ने दिया जवाब

LGBTQ+ virat kohli

Virat Kohli के रेस्टोरेंट पर लगाए गए इस गंभीर आरोप के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है। इस बीच वन8 कम्यून ने एक बयान जारी कर कहा,

“रेस्तरां चेन सभी लोगों का उनके लिंग और वरीयताओं के बावजूद स्वागत करने में विश्वास करता है। जैसा कि हमारे नाम से पता चलता है, हम अपनी स्थापना के बाद से हमेशा सभी समुदायों की सेवा में समावेशी रहे हैं।”