Virat kohli-WC

पिछले काफी वक्त से लगातार रिपोर्ट्स के माध्यम से ये खबर सामने आ रही थी कि टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन अब भारतीय कप्तान ने खुद सामने आकर उन रिपोर्ट्स को सही साबित कर दिया है। कोहली ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि वह वनडे व टेस्ट की कप्तानी करेंगे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं।

Virat Kohli ने T20 विश्व कप के बाद छोड़ेंगे कप्तानी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि वह टी20 फॉर्मेट के अलावा वनडे व टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

पिछले कुछ दिनों से लगातार रिपोर्ट्स सामने आ रही थी कि कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं और वह कप्तानी छोड़ सकते हैं। लेकिन अब कप्तान कोहली ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने पोस्ट के माध्यम से कहा है कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए उनका वर्कलोड अधिक था और अब वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं, इसलिए टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे।

रोहित शर्मा संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

Virat Kohli

विराट कोहली 2014 से टेस्ट व 2017 से भारतीय टीम की सीमित ओवर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन अब जबकि वह टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं, तो जवाब सभी के सामने है। टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा फटाफट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

रोहित शर्मा ने खुद को एक बेहतरीन कप्तान साबित किया है। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस को 5 आईपीएल ट्रॉफी और टीम इंडिया को एशिया कप व निदाहास ट्रॉफी जिता चुके हैं। रिपोर्ट्स में भी यही बताया गया था कि Virat Kohli के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित संभालेंगे।