Virat Kohli-T20 WC 2021

T20 World Cup 2021 के खत्म होने के साथ ही विराट कोहली इस फॉर्मेट की कप्तानी से हट जाएंगे, पहले ही कप्तान इस बात का ऐलान कर चुके हैं। माना जा रहा है कि विराट के बाद ये जिम्मेदारी रोहित शर्मा संभालेंगे। मगर अब रिपोर्ट्स के माध्यम से ये खबर सामने आ रही है कि टी20 विश्व कप के बाद सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। तब टीम की कप्तानी KL Rahul संभालेंगे।

KL Rahul कर सकते हैं कप्तानी

KL Rahul

विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कौन करेगा? ये सवाल सभी के जहन में घूम रहा है। पिछले दिनों रिपोर्ट्स आ रही थी कि रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी जा सकती है। लेकिन अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद बीसीसीआई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में सोच रहा है, यदि ऐसा होता है, तो KL Rahul को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई से कहा, ‘सीनियर खिलाड़ियों को आराम की जरूरत होगी और यह किसी से छुपा नहीं है कि राहुल टी20 का एक अहम हिस्सा हैं। यह लगभग तय है कि राहुल ही टीम की बागडोर संभालने जा रहे हैं।’

KL Rahul के पास है अब कप्तानी का अनुभव

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स की कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन उनकी कप्तानी में खिताब जीतना तो दूर, पिछले सीजन और इस सीजन दोनों ही बार टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना सकी है। हालांकि अब देखने वाली बात होगी कि KL Rahul टीम इंडिया की कमान संभालते हैं, तो वह किस तरह से टीम को आगे लेकर बढ़ेंगे।

दर्शकों को स्टेडियम आने की मिलेगी इजाजत

KL Rahul , Saurav Ganguly-Fans Entry stadium
KL Rahul

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में दर्शकों की स्टेडियम में वापसी होगी। हालांकि, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘हां, सटेडियम में फैंस को आने की इजाजत होगी, लेकिन पूरी कैपिसिटी में नहीं। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और आगे की योजना बनाएंगे।’

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से सीरीज का आगाज होगा। पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 19 नवंबर को रांची और 20 नवंबर को कोलकाता में टी20 मुकाबले में भिड़ेंगी। भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जो 25 नवंबर से शुरु होगी।