Virat Kohli

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही इस समय अपने करियर के सबसे खराब दौर से भले ही गुजर रहे हो, लेकिन उनके समर्थन में उतरने वाले दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला लॉर्ड्स में खेला गया. इस मुकाबले में विराट एक बार फिर बल्ले के साथ बड़ी पारी खेलने में असफल रहे और 16 रनों पर अपना अमूल्य विकेट गंवा बैठे. हालांकि इसके बाद इंग्लिश कप्तान उनके समर्थन में खड़े नजर आए.

जोस बटलर ने Virat Kohli की खराब फॉर्म पर दिया बड़ा बयान

Jos Buttler latest statement
jos buttler

विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी खराब फॉर्म के चलते आलोचकों के निशाने पर बने हुए हैं. विराट भी जानते हैं कि इस खराब फॉर्म की बदौलत टीम में बने रहना अब उनके लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन उनके बल्ले से रन निकलना मानो बंद ही हो गए हैं. एक तरफ जहां रन मशीन की फॉर्म पर सवाल उठाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि कोहली के प्रदर्शन पर सवाल नहीं उठाए जा सकते. उन्होंने सीरीज का सीरीज का दूसरा मैच 100 रनों से जीत लेने के बाद कोहली को लेकर बयान दिया,

‘मुझे लगता है कि हममें से कई लोगों को यह सोचना चाहिए कि वह (कोहली) इंसान हैं और वह भी कम स्कोर पर आउट हो सकता है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहा है. वह सालों से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहा है. कभी-कभी सभी खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है. मालूम हो कि इससे पहले कोहली टी20 सीरीज और 5वें टेस्ट में भी कुछ खास खेल नहीं दिखा सके थे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी कहा है कि यह खराब वक्त गुजर जाएगा.’

‘कोहली का रिकॉर्ड खुद बोलता है’

Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसे खिलाड़ी हैं. जिनके बल्ले से हर एक सीरीज में शतक देखने को मिलता था, लेकिन लगभग 3 सालों से उनके बल्ले से कोई शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है. जिसकी वजह से रन मशीन सवालों घेरे में हैं. ऐसा नहीं है कि विराट कोहली इस बुरे दौर से अकेले गुजर रहे हैं. क्रिकेट में मुश्किल समय हर खिलाड़ी के जीवन में आता है. जिससे उसे गुजरना पड़ता है. विराट कोहली शानदारी खिलाड़ी हैं. वो जल्द ही वापसी करते हुए नजर आएंगे.

वहीं जोस बटलर ने भी उनकी खराब फॉर्म में उनका साथ दिया है. उन्होंने कहा कि कोहली का रिकॉर्ड खुद बोलता है. उसने भारत के लिए जो तमाम मैच जीते हैं, आप उस पर सवाल क्यों उठाएंगे. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं, लेकिन उन्हें 71वां शतक लगाने के लिए काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है.

विराट की खराब फॉर्म है चिंता का विषय

Virat Kohli
Virat Kohli

टीम इंडिया को इस साल रोहित की कैप्टेंसी में 2 बड़े टूर्नामेंट्स खेलने हैं. जिसमें टी20 विश्व कप और एशिया कप शामिल हैं. इन बड़े टूर्नामेंट्स से पहले कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी है, क्योंकि विराट को बड़े मैचों में भारत का ट्रम्प कार्ड माना जाता है. वहीं उनकी खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज जाना है. जहां टीम को 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. हालांकि कोहली को उस दौरे से आराम दिया गया है.

2 replies on “‘विराट भी इंसान है और वो भी हो सकता है जल्दी आउट’, विराट के सपोर्ट में खुद जोस बटलर ने दिया बयान”

Comments are closed.