Virat kohli-WC

पिछले कुछ दिनों से Virat Kohli की कप्तानी चर्चा का विषय बनी हुई है। लगातार रिपोर्ट्स के माध्यम से ये खबरें सामने आ रही हैं कि टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया की लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी जाएगी। लेकिन अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मुद्दे पर बयान जारी किया है। उनका कहना है कि जब तक टीम इंडिया प्रदर्शन कर रही है, तब तक टीम की कप्तानी में बदलाव का सवाल पैदा ही नहीं होता है।

कप्तानी में बदलाव का नहीं उठता सवाल

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर पिछले काफी दिन से चर्चा हो रही है कि बीसीसीआई स्प्लिट कैप्टेंसी पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कोहली टी20 विश्व कप के बाद वनडे व टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे और सिर्फ टेस्ट की कप्तानी करेंगे। जय शाह ने द इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत में इस बात को साफ कर दिया है कि बीसीसीआई ऐसा कुछ नहीं सोच रहा है। शाह ने बयान देते हुए कहा,

” जब तक टीम परफॉर्म कर रही है। वो अच्छा परफॉर्मेन्स दे रही है। कप्तानी में बदलाव का सवाल पैदा ही नहीं होता।”

जय शाह ने गिनाईं कोहली की उपलब्धियां

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कप्तानी को टीम के परफॉर्मेन्स से जोड़ते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के 2-1 से बढ़त की बात की। इसके अलावा उन्होंने T20 क्रिकेट में भी कप्तान कोहली की टीम की उपलब्धियां गिनाईं। शाह ने बताया कोहली की कप्तानी में भारत क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में नहीं हारा। इंग्लैंड के खिलाफ वो 3-2 से जीते, ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से जीत दर्ज की, श्रीलंका पर 2-0 से फतेह किया और न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया।

आईसीसी ट्रॉफी का है इंतजार

virat kohli

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)) ने भारत को आज इस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। उनकी कप्तानी में भारत ने कंसिस्टेंट प्रदर्शन किया है। लेकिन उनकी कप्तानी उस वक्त सवालों के कटघरे में आ जाती है, जब आईसीसी ट्रॉफी की बात होती है। असल में कोहली की कप्तानी में भारत ने हर जगह झंडे गाड़े हैं, लेकिन आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। अब आगामी टी20 विश्व कप में कोहली इस इंतजार को खत्म करना चाहेंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में मेंटॉर के रूप में एमएस धोनी भी होंगे, जो वाकई भारतीय टीम के लिए सकारात्मक संकेत हैं।