Virat Kohli out on zero in ODI

विराट कोहली (Virat Kohli) आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर ऑउट हो गए. दरअसल, इस समय भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है. भारत को पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने 31 रन से हरा दिया. वहीं आज सीरीज़ का दूसरा वनडे मुकाबला भी पार्ल में खेला जा रहा है.

भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. शिखर धवन 29 रन बनाकर ऑउट हो गए, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) आज अपना खाता भी नहीं खोल पाए. विराट का जिस तरीके का दौर अभी चल रहा है, ऐसे में अगर विराट ऐसे ही बल्ले से फ्लॉप होते रहे तो कुछ नहीं पता कि उनको टीम से बाहर भी कर दिया जाए . ऐसे में टीम में उनकी जगह लेने के लिए ये खिलाड़ी बिल्कुल सही रहेगा.

ईशान ले सकते हैं Virat Kohli की जगह

Ishan Kishan

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का समय उनका साथ बिल्कुल नहीं दे रहा है. कोहली ने हाल ही में भारत की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद वो भारत के किसी फॉर्मेट में कप्तान नहीं रहे. आज कल विराट का नाम विवादों में काफी आ रहा है. इन सब चीज़ों का असर उनकी फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. काफी लंबे समय से हमने विराट की बल्लेबाज़ी में वो बात नहीं देखी जो पहले हुआ करती थी.

हालांकि विराट (Virat Kohli) ने लोगों की उम्मीदें इतनी बड़ा दी है कि लोग उनसे हर मैच में शतक की आस लगाए बैठे होते हैं. लेकिन विराट का बल्ला अगर आने वाले समय में भी ऐसे ही खामोश रहा तो स्टार बल्लेबाज़ ईशान किशन (Ishan Kishan) उनकी जगह टीम में ज़रूर ले सकते हैं. ईशान किशन की बात करें तो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ईशान ने अपनी बल्लेबाज़ी से सबको खासा प्रभावित किया है. जिसके चलते उनको भारत के लिए खेलने का मौका दिया गया.

ईशान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गज़ब की एंट्री की है. आपको बता दें कि उन्होंने भारत के लिए अपने वनडे और t20 के डेब्यू मैच में ही शानदार तरीके से बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया था. ईशान किशन ने अपनी घातक बल्लेबाज़ी से पूरी दुनिया को इस बात से अवगत करवाया है कि वे चंद ओवरों में ही मैच का पासा पलटने का दमखम रखते हैं.

ईशान किशन का भारत के लिए प्रदर्शन

Indian Cricket-ishan Kishan

वैसे तो इस खिलाड़ी को भारत के लिए खेलने के इतने मौके नहीं मिले हैं, लेकिन ईशान को जितने भी मौके मिले हैं उन्होंने उनको दोनों हाथों से स्वीकार कर अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. बता दें कि ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 5 T20 और 2 एकदिवसीय (वनडे) मुकाबले खेले हैं.

व्हाइट बॉल क्रिकेट के दोनों प्रारूपों में ईशान का स्ट्राइक रेट कमाल का रहा है. इन्होंने टीम इंडिया के लिए वनडे और t20 में 130 के उपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है. वहीं अगर ईशान के आईपीएल करियर की बात करें तो, ईशान ने आईपीएल में अबतक कुल 60 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 136.3 के ज़बरदस्त स्ट्राइक रेट से 1452 रन बनाए हैं. साथ ही उन्होंने आईपीएल में 9 बार 50 का आकड़ा भी पार किया है. वहीं उनका विश्व की नंबर वन T20 लीग में सर्वाधिक स्कोर 99 है. ऐसे में ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए काफी कारगर साबित हो सकता है. ईशान किशन टीम में विराट (Virat Kohli) की जगह लेने के लिए प्रबल दावेदार हैं.