विराट कोहली-रोहित

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. लेकिन इस बीच उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. ऐसा करने वाले वो भारत के पहले सेलिब्रिटी बन गए हैं, जिनके आगे-पीछे दूर-दूर तक कोई नहीं है. खेल के मैदान पर रनों की बरसात करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी कप्तान का दमखम जारी है.

विराट कोहली ने हासिल की खास उपलब्धि

विराट कोहली

दरअसल सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहने वाले विराट के नाम खास उपल्बिध दर्ज हो चुकी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने 100 मिलियन फॉलोवर्स की संख्या पूरी कर ली है. जिसके बाद से उन्हें लगातार इसके लिए चारों तरफ से बधाईयां मिल रही हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह उपलब्धि इंस्टाग्राम (Instagram) पर हासिल की है. उन्हें अब तक 100 मिलियन (10 करोड़) यूजर्स फॉलो कर चुके हैं. खास बात तो यह है कि, इस आंकड़े को छूने के बाद क्रिकेट दुनिया के वो ऐसे पहले खिलाड़ी बने हैं, जिनके 100 मिलियन फॉलावर्स पूरे हो गए हैं.

100 मिलियन के क्लब में विराट कोहली हुए शामिल

विराट कोहली-फॉलोवर्स

खास बात तो यह है कि, क्रिकेट जगत में अपने आंकड़ों से लोगों को हैरान करने वाले कोहली अब सोशल मीडिया पर भी लोगों को पछाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मॉर्डन क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल विराट 100 मिलियन क्लब में पहुंचने वाले खेल जगत के चौथे और ओवरऑल 23वें सेलिब्रिटी बन गए हैं.

विराट कोहली से पहले इस 100 मिलियन के क्लब में पहुंचने वाले खेल जगत से पहले नंबर पर फुटबॉल प्लेयर हैं, जो पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर हैं. दरअसल क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के कुल 266* मिलियन फॉलोवर्स इंस्टाग्राम पर है, और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वो पहले स्टार हैं.

क्रिकेट जगत से 100 मिलियन का आंकड़ा छूने वाले विराट कोहली पहले खिलाड़ी, ये हैं रोहित-सचिन और धोनी के आंकड़े

विराट कोहली

दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में अर्जेंटीना के लियोनल मेसी (Lionel Messi) हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर कुल 266* मिलियन फॉलोवर्स हैं. जबकि ब्राजील के नेमार (Neymar) इस सूची में तीसरे नंबर पर बरकरार हैं, जिनके 147* मिलियन फॉलोवर्स हैं.

फिलहाल चौथे नंबर पर अब इस लिस्ट में क्रिकेट जगत से विराट कोहली ने अपनी उपलब्धि दर्ज कराई है, जिनके 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरे हो गए हैं. इस खास दर्ज के लिए कप्तान को आईसीसी ने भी बधाईयां दी है. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट जगत से इस लिस्ट में रोहित शर्मा के सिर्फ 17 मिलियन, एमएस धोनी के 30.4 मिलियन और सचिन तेंदुलकर के 27.8 मीलियन फॉलोवर्स हैं.