Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी खिलाड़ी को लंबे समय तक यदि टीम में बने रहना है तो फिर उन्हें कप्तान का साथ मिलना भी बहुत ज्यादा जरुरी है. यदि किसी खिलाड़ी को कप्तान का साथ नहीं मिले तो फिर वो जल्द ही टीम से बाहर नजर आ जाते हैं. ऐसा भारतीय टीम में भी नजर आया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के कप्तानी के दौरान कुछ खिलाड़ियों को अचानक ही टीम से बाहर कर दिया गया. जिसके बाद उन्हें वापसी करने का मौका ही नहीं मिला. बाद में कहा भी गया की ये खिलाड़ी भारतीय टीम के कप्तान कोहली के पसंदीदा नहीं थे.

आज हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जो भारतीय कप्तान विराट कोहली को पसंद नहीं थे. जिसके कारण वो अब लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. इस लिस्ट में एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी शामिल रहा है. जबकि कुछ खिलाड़ियों के लिए विवाद भी हुआ था.

अंबाती रायडू

अम्बाती रायडू

मध्यक्रम के बहुत ही शानदार बल्लेबाज अंबाती रायडू और विराट कोहली के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे थे. लेकिन उसके बाद से 2018 में वो नंबर 4 पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे थे. विश्व कप के लिए वो पहली पसंद बन गये थे.

विश्व कप 2019 के पहले ही टीम चयन में अचानक ही उन्हें बाहर करके विजय शंकर को टीम में मौका दे दिया गया. अंबाती रायडू पहली पसंद से बदल कर अचानक ही टीम से बाहर हो गये. जिसके पीछे विराट कोहली का हाथ बताया गया.

अंबाती रायडू को उसके बाद भी दो मौके पर टीम में हिस्सा नहीं बनाया गया. जिसके बाद उन्होंने संन्यास का फैसला ले लिया था. लेकिन अब उस फैसले को उन्होंने बदल दिया है. हालाँकि उसके बाद भी उनकी टीम में वापसी नहीं हुई.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse