Team Imdia
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए WTC फाइनल में कीवी टीम ने 21 सालों के सूखे को खत्म करते हुए आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। एक ओर न्यूजीलैंड के खेमे में खुशियां हैं, तो दूसरी ओर भारतीय खेमा उदास है क्योंकि मुंह तक आई ट्रॉफी हाथ नहीं आ सकी। इस हार के साथ ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हार की हैट्रिक लगा दी है। तो आइए यहां विराट की कप्तानी में मिली नॉकआउट मैचों के हार पर डालते हैं एक नजर:-

                 Virat Kohli ने लगाई हार की हैट्रिक

साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल

virat kohli

बतौर खिलाड़ी तो Virat Kohli ने 2 आईसीसी ट्रॉफी जीती है, लेकिन एक कप्तान के रूप में अभी तक वह अपनी टीम को ट्रॉफी नहीं जिता सके हैं। आईसीसी के नॉकआउट मैचों में विराट की कप्तानी में भारत ने सबसे पहली बार 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हार का सामना किया था।

वो हार भारत के लिए बहुत ही शर्मनाक थी क्योंकि सामने थी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान। लीग स्टेज पर खेले गए फाइनल मैच में 123 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी, लेकिन फाइनल की कहानी कुछ और ही रही। फाइनल मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 338 रन बनाए थे जिसके जवाब में टीम इंडिया 158 रनों पर ढेर हो गई थी।

माना जाता है कि विराट और उस वक्त टीम इंडिया के कोच रहे अनिल कुंबले के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे। जिसके चलते जब कुंबले ने विराट से बल्लेबाजी चुनने के लिए कहा, तो उन्होंने गेंदबाजी चुनी, जो की परिस्थितियों के अनुकूल नहीं थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse