Virat Kohli-Anushka Sharma

भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) आज श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं, जिसका आगाज़ हो गया है. मैच की शुरुआत होने से पहले विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच के जश्न में एक सेरेमनी का आयोजन किया गया था. जिसमें पूरी भारतीय टीम के साथ कोच राहुल द्रविड़ भी फील्ड पर मौजूद थे.वहीं सेरेमनी में विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी इस इतिहासिक मौके पर उनके साथ खड़ी नज़र आई.

Virat Kohli ने अनुष्का को लगाया गले

Virat Kohli-Anushka Sharma

आज यानी 4 मार्च से भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ हो गया है. जिसका आज पहला मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है. जबकि दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा जोकि पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा. हालांकि अगर पहले टेस्ट मैच की बात करें तो, विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए श्रीलंका के खिलाफ यह टेस्ट मैच बहुत ज़्यादा स्पेशल है. क्योंकि यह उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच है.

ऐसे में मैच के शुरू होने से पहले आज विराट कोहली के लिए एक सेरेमनी रखी गई थी. जिसमें उनका 100 टेस्ट मैच खेलने के लिए सम्मान किया गया था. सेरेमनी के दौरान टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे, जिन्होंने कोहली को सम्मानित करते हुए उनके 100वें टेस्ट मैच में उन्हें टीम इंडिया की बैगी ब्लू कैप से नवाज़ा है.

ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की बैगी ब्लू कैप को स्वीकार किया और कैप को अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ शेयर किया. इसके बाद विराट ने अनुष्का को बड़ी प्यार से गले लगाया, इस इमोशनल मूमेंट को देख फैंस भी काफी भावुक हो गए. अनुष्का विराट को लगातर सपोर्ट करती हुई दिखाई देती हैं. कोरोना महामारी से पहले अनुष्का शर्मा, विराट कोहली के तकरीबन हर एक मैच में दिखाई देती थी. वह कभी भी विराट को सपोर्ट करने से पीछे नहीं हट ती.

विराट कोहली का टेस्ट करियर

Virat Kohli

किंग कोहली के नाम से कहलाए जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2011 में की थी. वह इससे पहले खुद को व्हाइट बॉल क्रिकेट में तो साबित कर चुके थे, लेकिन इसके बाद कोहली ने अपनी क्लास रेड बॉल क्रिकेट में भी दिखाई. विराट कोहली के अगर आज के टेस्ट मैच को छोड़कर बात करें तो, अब तक कोहली ने अपने टेस्ट करियर में कुल 99 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50 की ऊपर की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 7962 रन बनाए हैं.

इस दौरान कोहली ने 28 अर्धशतक और 27 शतक भी जड़े हैं. यह आंकड़े इस बात को साफ़ ज़ाहिर करते हैं कि, कोहली टेस्ट क्रिकेट के महान बल्लेबाज़ों में से एक हैं. बहरहाल, विराट कोहली के चाहने वालों की उनसे उनके 100वें टेस्ट मैच में काफी उम्मीदें है कि वह एक बड़ी पारी खेलें और 2 साल से चले आ रहे शतक ना बनाने वाले खराब रिकॉर्ड को भी अपने नाम के आगे से हटाएं.