Virat kohli Guard of Honour 1

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) भारत बनाम श्रीलंका के बीच जारी मोहाली टेस्ट मैच में अपने करियर का 100 वां टेस्ट मैच खेल रहे है। श्रीलंका के खिलाफ फील्डिंग की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने विराट को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया है। इस दौरान सभी भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली के मैदान में कदम रखने से पहले उनके सम्मान में तालियां बजा रहे थे। टीम के जरिए इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद विराट कोहली भी काफी खुश नजर आए।

Virat Kohli गार्ड ऑफ ऑनर से किए गए सम्मानित

क्रिकेट के खेल में जब भी कोई खिलाड़ी अपने करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल करता है तो उसके साथी खिलाड़ी सम्मान के तौर पर गार्ड ऑफ ऑनर से खिलाड़ी का मैदान में स्वागत करते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच जारी मोहाली टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली (Virat Kohli) के 100वें टेस्ट मैच में फील्डिंग के लिए मैदान में उतरने से पहले इस अनोखे तरीके से विराट और उनकी उपलब्धि के प्रति सम्मान जाहिर किया है।

100 टेस्ट मैच खेलने वाले 71 वें खिलाड़ी है Virat Kohli

virat-kohli-100th-test-honord-by-rahul-dravid-in-ind-vs-sl-mohali-test

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज से पहले सिर्फ 70 खिलाड़ी ही अपने करियर में 100 टेस्ट मैच के मुकाम तक पहुंच पाए हैं। अब विराट कोहली (Virat Kohli) भारत बनाम श्रीलंका मैच में शामिल होते ही विश्व क्रिकेट में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 71वें खिलाड़ी बन गए हैं।

टीम इंडिया के हेडकोच राहुल द्रविड ने मैच से पहले विराट को 100 वें टेस्ट मैच के लिए सम्मानित करते हुए स्पेशल कैप दी थी। इस मौके पर विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मौजूद थी।  इसके साथ ही अगर भारतीय क्रिकेटरों की बात की जाए तो विराट 12वें भारतीय खिलाड़ी है जो 100 टेस्ट मैच के माइल स्टोन तक पहुंचे हैं।