hindnow 12 1

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. लगभग तीन साल से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकला है. कुछ मैचों में उन्होंने अर्धशतकीय पारी तो खेली लेकिन उन्हें शतक में तब्दील करने में सफल नहीं हुए. यह कहना गलत नहीं होगा की कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2022 में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड सीरीज में भी उनका बल्ला शांत रहा.

ऐसे में विराट कोहली इस समय लगभग हर दिग्गज और आलोचक के निशाने पर हैं. कई लोग तो उन्हें टीम से ड्रॉप तक करने की बात भी कह चुके हैं लेकिन सोशल मीडिया पर सामने आई एक वीडियो से बीसीसीआई अधिकारी ने यह साफ़ किया है की BCCI को विराट कोहली का पूरा सपोर्ट है और आगे भी बना रहेगा.

कोहली हैं एक महान खिलाड़ी

Virat Kohli

अपने करियर में ऐसा दौर शायद ही कोहली ने कभी देखा होगा जब लगातार इतने मैचों में उनके बल्ले से रन ना निकले हों. ऐसे में विराट को खेल से आराम लेने का सुझाव या टीम से बाहर बैठने के सुझाव देते हुए दिखाई देने वाले आलोचकों को BCCI के बड़े अधिकारी ने कड़ा जवाब दिया है. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की कोहली (Virat Kohli) महान खिलाड़ी हैं जिनको क्रिकेट बोर्ड का पूरा सपोर्ट है. उन्होंने कहा,

‘विराट कोहली कोई सामान्य खिलाड़ी नहीं है. कोहली भारतीय टीम के ही नहीं बल्कि दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक है. भारतीय क्रिकेट के लिए किंग कोहली का जो योगदान रहा है उसकी तुलना नहीं की जा सकती है. हम विराट कोहली को जल्द से जल्द फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहते है.’

अभी के लिए पूर्व कप्तान फिलहाल एक महीने के ब्रेक पर हैं और इंग्लैंड के सीरीज के बाद से ही आराम कर रहे हैं. कोहली (Virat Kohli) को वेस्टइंडीज़ दौरे पर भी टीम में शामिल नहीं किया गया. इसके बाद उम्मीद थी की वो ज़िम्बाब्बे दौरे पर खेलेंगे लेकिन उनको एक बार फिर से आराम दिया गया है.

एशिया कप 2022 में करेंगे वापसी

kohli 2

एशिया कप 2022 अगस्त महीने की 27 तारीख से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली टीम के लिए वापसी करने वाले हैं. इसके बाद विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में भी शामिल किया जायेगा. कोहली के खराब फॉर्म को देखते हुए आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके फॉर्म में वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है.

कुछ आलोचकों के रनमशीन कोहली को टीम से ड्राप किये जाने की बात कही जाने की बावजूद टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ का उनके लिए पूरा समर्थन देखने को मिल रहा है. कप्तान रोहित कई मौकों पर कोहली की फॉर्म पर बात करते हुए उनको एक बेहद ही शानदार खिलाड़ी बता चुके हैं.